महाराष्ट्र सियासत: 'औरंगजेब फैन क्लब' को लीड कर रहे हैं उद्धव ठाकरे- अमित शाह ने कसा तंज

औरंगजेब फैन क्लब को लीड कर रहे हैं उद्धव ठाकरे- अमित शाह ने कसा तंज
  • 'औरंगजेब फैन क्लब' को लीड कर रहे हैं उद्धव ठाकरे- अमित शाह
  • अमित शाह ने शरद पवार को 'भ्रष्टाचार का सरदार' कहा
  • अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का बढ़ाया उत्साह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राज्य की विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) को 'औरंगजेब फैन क्लब' करार दिया। साथ ही, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को इस 'क्लब' का नेता करार दिया। वहीं, अमित शाह ने शरद पवार को 'भ्रष्टाचार का सरदार' कहा।

उद्धव ठाकरे पर हमला

पुणे में भाजपा के राज्य अधिवेशन में बोलते हुए अमित शाह ने कहा- पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ बड़े और कड़े फैसले लेकर भारत की सुरक्षा सुनिश्चित की है। ‘औरंगजेब फैन क्लब’ भारत की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकता। उद्धव ठाकरे इस औरंगजेब फैन क्लब के नेता हैं। वह आतंकवाद फैलाने वालों के साथ खाना खाते हैं, पीएफआई का समर्थन करते हैं और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने के खिलाफ खड़े हुए। उनका फैन क्लब महाराष्ट्र और भारत को सुरक्षित नहीं बना सकता। केवल भाजपा ही सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है।

शरद पवार को घेरा

अमित शाह ने आगे कहा- वो (शरद पवार) कह रहे हैं कि दूध का पाउडर इंपोर्ट होगा, वो सर्कुलर निकाल कर गए थे, लेकिन मोदी सरकार के 10 साल के दौरान एक किलो दूध का पाउडर भी इंपोर्ट नहीं किया है और अगले पांच साल तक एक ग्राम भी दूध का पाउडर इंपोर्ट नहीं होगा। ये भ्रांति फैलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं। भारत की राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना तो शरद पवार ​हैं।

उद्धव ठाकरे पर निशाना

अमित शाह ने कहा- उद्धव ठाकरे उन लोगों के साथ बैठे हैं, जिन्होंने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगा था। औरंगजेब फैन क्लब क्या है? जो (26/11 आतंकी हमले के दोषी) कसाब को बिरयानी खिलाते हैं, जो याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगते हैं, जो (विवादित इस्लामी उपदेशक) जाकिर नाइक को शांति दूत पुरस्कार देते हैं और जो (प्रतिबंधित इस्लामी संगठन) पीएफआई का समर्थन करते हैं। उद्धव ठाकरे को इन लोगों के साथ बैठने में शर्म आनी चाहिए।

कार्यकर्ताओं का बढ़ाया उत्साह

अमित शाह ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों से परेशान नहीं होना चाहिए। महाराष्ट्र में भाजपा ने 2019 में लोकसभा की 23 सीट जीती थी, जो 2024 के चुनाव में घटकर नौ रह गई। उन्होंने कहा कि सरकार के अच्छे कामों और कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाकर राज्य विधानसभा चुनाव में नई ऊर्जा का संचरण हो सकता है।

शाह ने कहा- महाराष्ट्र के हर भाजपा कार्यकर्ता ने पार्टी की जीत में अपना योगदान दिया है। भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 2019 और 2014 से भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। हम और अधिक मेहनत करेंगे तथा अपने लिए नए लक्ष्य तय करेंगे। महाराष्ट्र में भगवा फिर से लहराना चाहिए।

Created On :   21 July 2024 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story