Maharashtra Assembly Elections 2024: शिंदे गुट ने जारी की दूसरी लिस्ट, 20 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, आदित्य ठाकरे के सामने मिलिंद देवड़ा को उतारा

शिंदे गुट ने जारी की दूसरी लिस्ट, 20 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, आदित्य ठाकरे के सामने मिलिंद देवड़ा को उतारा
  • शिंदे गुट के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी
  • वर्ली से मिलिंद देवड़ा को दिया टिकट
  • 22 अक्टूबर को जारी हुई थी पहले सूची

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के सत्ताधारी गठबंधन महायुति में शामिल शिवसेना (शिंदे गुट) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले 22 अक्टूबर को पार्टी ने कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी की थी जिसमें 45 नामों का ऐलान किया गया था।

आदित्य ठाकरे के सामने मिलिंद देवड़ा को उतारा

शिवसेना (शिंदे गुट) की इस लिस्ट में राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा का नाम भी शामिल है। जिन्हें वर्ली सीट से उद्धव गुट के आदित्य ठाकरे के खिलाफ मैदान में उतारा है। वर्ली के अलावा पार्टी ने मुंबई की एक और चर्चित सीट अंधेरी पूर्वी से पूर्व बीजेपी नेता मुरजी पटेल को उम्मीदवार बनाया है। यह सीट पहले से ही सुर्खियों में थी क्योंकि शिंदे ने पहले यहां से एंटीलिया केस में आरोपी पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की पत्नी को टिकट देनी की योजना बनाई थी। हालांकि बीजेपी के विरोध के बाद पार्टी ने अपनी योजना बदल दी।

संजय निरुपम को दिंडोशी से टिकट

शिवसेना शिंदे गुट ने कांग्रेस छोड़कर आए संजय निरुपम को दिंडोशी सीट से टिकट दिया है। इसके अलावा अक्कलकुआं से आमश्या फलजी पाडवी, बालापुर से बलीराम भगवान शिरसकर, रिसोड से भावना पुंडलीकराव गवली, हदगांव से बाबुराव कदम कोहलीकर, नांदेड़ दक्षिण से आनंद शंकर तिडके पाटील, परभणी से आनंद शेशराव भरोसे, पालघर से राजेंद्र चेदना गाविल, बोईसर (एससी) किलास सुकुर तरे, भिवंडी ग्रामीण (एससी) से शांताराम तुकाराम मोरे, भिवंडी से पूर्व संतोष मंत्रच्या शेट्टी, कल्याण पश्चिम से विश्वनाथ आत्माराम भोईर, अंचरनाथ (एससी) से डॉ. बालाजी प्रात्हाद किणीकर, विक्रोली से सुवर्णा सहदेव करंजे, चेंबूर से तुकाराम रामकृष्णा काते, पुरंदर से विजय सोपानराव शिवतारे, कुडाल से निलेण नारायण राणे और कोल्हापुर उत्तर से राजेश विनायक क्षीरसागर को टिकट दिया गया है।

बता दें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। 23 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। इससे पहले प्रत्याशियों के नामांकन की तारीख 22 से 29 अक्टूबर है जबकि नामांकन की जांच 30 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की तारीख 4 नवंबर है।

Created On :   27 Oct 2024 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story