यूपी विधानसभा उपचुनाव 2024: समाजवादी पार्टी ने एक और प्रत्याशी का किया ऐलान, मीरापुर सीट से सुम्बुल राणा को दिया टिकट

समाजवादी पार्टी ने एक और प्रत्याशी का किया ऐलान, मीरापुर सीट से सुम्बुल राणा को दिया टिकट
  • सपा ने मीरापुर सीट से सुम्बुल राणा को दिया टिकट
  • 13 नवंबर को होने हैं यूपी में विस उपचुनाव
  • चुनाव में बीजेपी और सपा के बीच आमने-सामने की लड़ाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने मीरापुर सीट से सुम्बुल राणा को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी लगातार विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान कर रही है। राज्य में 13 नवंबर को 9 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं।

इधर, बीजेपी ने राज्य में चुनाव के तारीखों को आगे बढ़ाने को कहा है। इसके लिए बीजेपी ने यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भी लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिया का स्नान पर्व होने के चलते लोग दो-तीन पहले ही इसमें भागीदारी करने चले जाएंगे। जिसके चलते बहुसंख्यक मतदाता वोट नहीं दे सकेंगे।

बता दें कि, मंगलवार को चुनाव आयोग ने यूपी की दस में से नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान किया था। चुनाव आयोग के अनुसार 18 नवंबर को नामांकन के साथ चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। 13 नवंबर को वोटिंग होगी। जिसके बाद बाद उपचुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी की मांग

बीजेपी ने पत्र में कहा है कि यूपी में कार्तिक पूर्णिया के स्नान पर्व और पूजन का धार्मिक महत्व है। 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा का स्नान पर्व है। ऐसे में लोग स्नान के लिए जाते हैं। जिसके चलते उन्हें वोट करने में परेशानी हो सकती है।

बत दें कि, यूपी की नौ विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। जिनमें मैनपुरी की करहल, अलीगढ़ की खैर, बिजनौर की मीरापुर, प्रयागराज की फूलपुर, गाजियाबाद की गाजियाबाद, मिर्जापुरकी मझवां, अम्बेडकरनगर की कटेहरी, संभल की कुंदरकी और कानूपर की सीसामऊ विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं।

Created On :   17 Oct 2024 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story