कंगना के बयान पर सियासत: किसानों के बहाने पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांंधी, कंगना का नाम लिए बिना कहा- आ सकती है किसानों से माफी मांगने की नौबत

किसानों के बहाने पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांंधी, कंगना का नाम लिए बिना कहा- आ सकती है किसानों से माफी मांगने की नौबत
  • किसानों को लेकर कंगना ने दिया था बयान
  • फिर कंगना ने बयान लिया वापस
  • अब राहुल गांधी ने किया तीखा हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने किसानों को लेकर दिए गए बयान को वापस ले लिया है। हालांकि, उनके बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए वीडियो पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार से पूछा, "सरकार की नीति कौन तय कर रहा है? एक बीजेपी सांसद या प्रधानमंत्री मोदी?"

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "700 से ज्यादा किसानों, खास कर हरियाणा और पंजाब के किसानों की शहादत ले कर भी बीजेपी वालों का मन नहीं भरा। इंडिया गठबंधन हमारे अन्नदाताओं के विरुद्ध बीजेपी का कोई भी षडयंत्र कामयाब नहीं होने देगा - अगर किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कोई भी कदम उठाया जाएगा तो मोदी जी को फिर से माफी मांगनी पड़ेगी।"

राहुल गांधी के तीखे सवाल

राहुल गांधी ने एक वीडियो में कहा, ‘भाजपा के लोग विचारों को लेकर जांच-परख करते रहते हैं। वे किसी से कहते हैं कि सार्वजनिक रूप से विचार रखिए और फिर देखते हैं कि प्रतिक्रिया क्या होती है। यही हुआ है। इनके एक सांसद ने काले कृषि कानूनों को फिर से लाने की बात की है।’

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी स्पष्ट कीजिए कि क्या आप उन कानूनों को फिर से लाना चाहते हैं। आप फिर से ‘बदमाशी’ तो नहीं करेंगे? प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद किसानों के लिए संसद में दो मिनट का मौन भी नहीं रखने दिया था। सरकार की नीति कौन तय कर रहा है? एक भाजपा सांसद या प्रधानमंत्री मोदी? सात सौ से ज्यादा किसानों, खासकर हरियाणा और पंजाब के किसानों की शहादत लेकर भी भाजपा वालों का मन नहीं भरा।

कंगना रनौत के बयान पर सियासत तेज

बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने कहा था कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए। उसके इस बयान का बीजेपी नेताओं और सहयोगी पार्टी ने भी विरोध किया। जिसके बाद कंगना रनौत ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा कि यह उनका निजी बयान है और पार्टी का इससे कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि, 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जहां किसान आंदोलन का मुद्दा विपक्ष जोरों-शोरों से उठा रहा है। इससे पहले कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा था, "इस बार हरियाणा समेत सभी चुनावी राज्यों से किसानों पर खुद पीएम मोदी की ओर से संसद में आंदोलनजीवी और परजीवी की अपमानजनक टिप्पणी का करारा जवाब मिलेगा।"

Created On :   25 Sept 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story