लोकसभा चुनाव 2024: हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी के चलते शहडोल में रुके राहुल, शिवराज सिंह चौहान ने कसा तंज

हेलीकॉप्टर में फ्यूल की कमी के चलते शहडोल में रुके राहुल, शिवराज सिंह चौहान ने कसा तंज
  • पेपर लीक पर बरसे राहुल गांधी
  • 16 लाख करोड़ रुपए एक झटके में माफ- राहुल
  • अब सरकार का खज़ाना जनता के लिए खोलने का वक्त है- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को शहडोल में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद उनके हेलिकॉप्टर में फ्यूल की कमी के चलते उन्हें शहडोल में ही रुकना पड़ा। ऐसे में अब वह शहडोल के एक निजी होटल में ठहरे हुए हैं। मंगलवार सुबह को वह शहडोल से रवाना होंगे।

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर में फ्यूल कम होने पर मध्य प्रदेश पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "एक तरफ हम BJP के कार्यकर्ता,दूसरी तरफ राहुल गांधी जिनका हेलीकॉप्टर उड़ा ही नहीं। सच्चाई तो यह है कि अब कांग्रेस का भी फ्यूल खत्म हो गया है इसलिए कांग्रेस अब टेक ऑफ नहीं करने वाली। राहुल गांधी भी टेक ऑफ नहीं करने वाले।"

शहडोल था में राहुल गांधी का कार्यक्रम

आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के शहडोल पहुंचे। जहां उन्होने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कुछ चुनिंदा लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है। लेकिन गरीब, किसान, छात्र जब कर्ज मांगते हैं, तब नरेंद्र मोदी कहते हैं- पैसा नहीं है। अगर नरेंद्र मोदी अरबपतियों को पैसा दे सकते हैं, तो कांग्रेस पार्टी पिछड़ों, आदिवासियों, गरीबों को पैसा देगी। इसलिए हमारा सबसे क्रान्तिकारी कदम है- महालक्ष्मी योजना। जिसमें कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपए देगी।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। नतीजा - देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। देश में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं, लेकिन मोदी सरकार युवाओं से ठेका मजदूरी करवाती है। इसलिए कांग्रेस की गारंटी है - हम युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। बता दें कि, राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में भी नोटबंदी और जीएसटी को बड़ा मुद्दा बनाया था। इस बार के भी चुनाव में राहुल गांधी नोटबंदी और जीएसटी के चलते युवाओं को रोजगार नहीं मिलने की बड़ी वजह बता रहे हैं।

पेपर लीक पर बरसे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान युवाओं ने मुझसे पेपर लीक की शिकायत की। इसलिए हम पेपर लीक के खिलाफ एक नया कानून लाएंगे और पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

राहुल गांधी ने कहा कि अमीर परिवार के बच्चे रोजगार पाने से पहले किसी बड़ी कंपनी में जाकर अप्रेंटिसशिप करते हैं, ट्रेनिंग करते हैं। इसलिए हमने कांग्रेस के मैनिफेस्टो में लिख दिया है- हम देश के सभी युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। इस एक साल की ट्रेनिंग के दौरान उन्हें 1 लाख रुपए की सैलरी भी मिलेगी।

16 लाख करोड़ रुपए एक झटके में माफ- राहुल

इसके बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए कहा कि नरेंद्र मोदी ने चंद अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपए एक झटके में माफ कर दिये। इतने पैसों से मनरेगा जैसी क्रांतिकारी योजना 24 साल तक चलाई जा सकती थी। जो लोग पूछते हैं कांग्रेस की योजनाओं के लिए पैसे कहां से आएंगे, वो इन आंकड़ों को आपसे छिपाते हैं। ‘मित्रों पर मेहरबानी’ बहुत हुई, अब सरकार का खज़ाना आम आदमी के लिए खोलने का वक्त है।

Created On :   8 April 2024 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story