फ्यूल के दाम पर सियासत: 'कर्नाटक के लोगों के साथ धोखा है...', पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों पर सीएम सिद्धारमैया का बड़ा बयान

कर्नाटक के लोगों के साथ धोखा है..., पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों पर सीएम सिद्धारमैया का बड़ा बयान
  • कर्नाटक में पेट्रोल 3 रुपये और डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर महंगा
  • "डीजल के दाम गुजरात और मध्य प्रदेश की तुलना में कम"- सीएम सिद्धारमैया
  • कर्नाटक के लोगों के साथ धोखा है- सीएम सिद्धारमैया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल और डीजल के सेल्स टैक्स को बढ़ा दिया है। जिस पर रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पट्रोल और डीजल के नए दाम अभी भी किफायती हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, 'कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल पर वैट बढ़ाकर 29.84 फीसदी और डीजल पर 18.44 फीसदी कर दिया है। इस बढ़ोतरी के बाद भी दक्षिण के कई राज्यों की तुलना में कर्नाटक सरकार की ओर से लगाया गया टैक्स कम है।"

"डीजल के दाम गुजरात और मध्य प्रदेश की तुलना में कम"

सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "महाराष्ट्र में पेट्रोल पर वैट 25 फीसदी और 5.12 रुपया अतिरिक्त टैक्स है, जबकि डीजल पर यह 21 फीसदी वेट टैक्स है। कर्नाटक में ईंधन की दरें अभी भी अधिक किफायती हैं। वैट टैक्स में बढ़ाने क बाद भी कर्नाटक में डीजल के दाम गुजरात और मध्य प्रदेश की तुलना में कम हैं।"

सीएम ने कहा, "हम अपनी जनता को उचित कीमतों में ईंधन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब राज्य में बीजेपी की सरकार थी तो वे पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करते रहे, जबकि केंद्र सरकार ने अपने टैक्स की दरों में लगातार वृद्धि की। इसी हेरफेर के कारण कर्नाटक के रेवेन्यू में कमी आई, जबकि केंद्र सरकार अपने खजाने भरती रही। यह कर्नाटक के लोगों के साथ धोखा है।"

पेट्रोल 3 रुपये और डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर महंगा

कर्नाटक में ईंधन पर रिटेल सेल टैक्स बढ़ने से पेट्रोल 3 रुपये और डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। राज्य में यह नई दरें बीते शनिवार को ही लागू हो गई। इसके बाद राज्य में बीजेपी नेताओं ने सिद्धारमैया सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Created On :   16 Jun 2024 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story