यूपी विधानसभा: मानसून सत्र के पहले दिन भाजपा-सपा में तीखी बहस, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर जमकर बरसे शिवपाल यादव

मानसून सत्र के पहले दिन भाजपा-सपा में तीखी बहस, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर जमकर बरसे शिवपाल यादव
  • यूपी विधानसभा में मानसून सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा
  • कार्यवाही के दौरान पक्ष-विपक्ष में हुई तीखी नोकझोंक
  • डिप्टी सीएम कैशव मौर्य और सपा नेता शिवपाल यादव आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा में सोमवार से मानसून सत्र की शुरु हो गया है। सत्र के पहले सदन में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष से समाजवादी पार्टी के नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक देखी गई। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आड़े हाथों लिया है।

कार्यवाही के दौरान शिवपाल यादव ने कहा, 'देखिए वह केवल बड़बोले मंत्री हैं। उनके पास कोई काम नहीं है। वह केवल लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ की करते रहते हैं। वह अपना विभाग को सही तरह से चला नहीं पा रहे हैं। मुख्यमंत्री जी ने उन्हें खुद ही झुनझुना पकड़ा दिया है, उन्हें कोई काम नहीं है।'

मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा था निशाना

बता दें, सपा नेता ने केशव प्रसाद मौर्य पर यह पलटवार उनके सपा सु्प्रीमो और भतीजे अखिलेश यादव पर दिए गए बयान पर किया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में सफलता प्राप्त करने के बाद अखिलेश यादव गुब्बारे के जैसे फूल गए हैं।

सोशल मीडिया एक्स पर केशव प्रसाद मौर्य ने सपा सुप्रीमो को लेकर एक्स पर ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था, 'कांग्रेस के मोहरा सपा बहादुर अखिलेश यादव की नेता प्रतिपक्ष चुनते ही असलियत सामने आने से सपा में PDA चालीसा पढ़ने वाले पिछड़ों दलितों के समर्थन से चुनकर आए नेताओं में मायूसी है। भाजपा में सबका साथ विकास और सम्मान है। 2027 में 2017 दोहराना है। कमल खिला है फिर खिलाना है।'

ब्रजेश पाठक ने बजट को लेकर कही ये बात

यूपी सरकार के बजट को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, "प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। कल हम अनुपूरक बजट लेकर आने वाले हैं। प्रदेश की विकास की गति को और तेजी के साथ आगे बढ़ाने के लिए हम प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे है।"

उत्तरप्रदेश विधानसभा में आज मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष से निवेदन करना चाहूंगा कि वे सदन का ध्यान जिन भी मुद्दों को लेकर करना चाहेंगे। राज्य की जनता से संबंधित समस्याओं का हल करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध रहेगी और जवाब देगी। सदन में कार्यवाही सही तरह से हो करने के लिए आप सभी सकारात्मक रूप से सहयोग दें।

Created On :   29 July 2024 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story