हरियाणा विधानसभा चुनाव: विनेश के राजनीति में एंट्री पर भड़के महावीर फोगाट, भतीजी के लिए चुनाव प्रचार से किया इंकार, ओलंपिक पर ध्यान देने की दी सलाह

विनेश के राजनीति में एंट्री पर भड़के महावीर फोगाट, भतीजी के लिए चुनाव प्रचार से किया इंकार, ओलंपिक पर ध्यान देने की दी सलाह
  • विनेश के राजनीतिक एंट्री पर भड़के महावीर फोगाट
  • कहा विनेश को एक और बार ओलंपिक खेलना चाहिए
  • चुनाव के लिए प्रचार करने से किया साफ मना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला रेस्लर विनेश फोगाट के राजनितीक एंट्री से उनके ताऊ और कुश्ती के गुरु महावीर सिंह फोगाट नाखुश दिखाई दे रहे हैं। महावीर फोगाट ने विनेश के इस फैसले का खुले तौर पर विरोध किया है। उनका कहना है कि विनेश को ओलंपिक खेलों में एक और बार हिस्सा लेना चाहिए। महावीर फोगाट ने यह तक कहा कि अगर विनेश को राजनीति में दिलचस्पी थी तो कांग्रेस के बजाय उन्हें भाजपा में शामिल होना चाहिए था। उन्होंने विनेश के लिए प्रचार-प्रसार करने से भी साफ मना कर दिया है।

बता दें, बीते दिनों महिला स्टार रेस्लर विनेश फोगाट ने पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस ज्वाइन किया है। यह फैसला उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव के महज कुछ ही दिनों पहले लिया है। इस चुनाव में विनेश कांग्रेस की टिकट पर जुलाना सीट से खड़ी होंगी। वहीं कांग्रेस ने बजरंग को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

मीडिया के सामने जताई नाराजगी

मीडिया से बात करते हुए कोच महावीर फोगाट ने विनेश के राजनीतिक एंट्री को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "मैंने उससे कुश्ती जारी रखने और चार साल बाद फिर से ओलंपिक को लक्ष्य में रखते हुए तैयारी करने को कहा था। राजनीति में शामिल होने का फैसला उसका अपना है।" उन्होंने आगे कहा, "विनेश में अब भी कुश्ती की काबिलियत बाकी है और उन्हें खेल पर फोकस करना चाहिए। यह फैसला लेने से पहले विनेश ने उनसे सलाह नहीं ली थी।"

कांग्रेस के बजाय भाजपा में शामिल होना चाहिए था- महावीर

महावीर फोगाट ने विनेश के लिए आगामी चुनाव में प्रचार-प्रसार करने से भी साफ मना कर दिया है। साथ ही उन्होंने विनेश के पर्टी के चयन को भी गलत ठहराया है। उनका कहना है कि वह राजनीति से काफी दूर हैं और न ही वह विनेश के लिए चुनावी प्रचार-प्रसार में हिस्सा लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर विनेश को राजनीति में इतनी दिलचस्पी थी तो उन्हें कांग्रेस के बजाय भाजपा का हाथ थामना चाहिए था।

Created On :   9 Sept 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story