विधानसभा चुनाव 2024: जम्मू-कश्मीर के दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी समेत कई दलों के नेताओं ने मतदाताओं से की अपील

जम्मू-कश्मीर के दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी समेत कई दलों के नेताओं ने मतदाताओं से की अपील
  • भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाए-पीएम मोदी
  • कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सकारात्मक बदलाव के लिए वोट की अपील
  • नड्डा ने भ्रष्टाचार, परिवारवाद और अराजकता से मुक्त करने की बात कही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में लोगों से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग है। सभी वोटर्स से मेरी अपील है कि वे अपना वोट जरूर दें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे सभी युवा साथियों को मेरा अभिनंदन!

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में लोगों से सकारात्मक बदलाव के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आह्वान किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि मतदाता जब ईवीएम पर वोटिंग का बटन दबाएं तो ये जरूर सोचें कि उनका एक दशक विश्वासघात में कैसे बर्बाद हो गया।

खड़गे ने एक्स पर लिखा जम्मू-कश्मीर बदलाव के मुहाने पर खड़ा है। आज, जब 26 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू हो रहा है, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें। जब आप ईवीएम पर वोटिंग बटन दबाएं, तो सोचें कि आपका दशक किस तरह विश्वासघात में बर्बाद हो गया। इतिहास में पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया। व्यापक बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है, भूमि अधिकार और सामाजिक न्याय के मुद्दे प्रचलित हो रहे हैं। सकारात्मक बदलाव के लिए एक वोट आपके भविष्य को सुरक्षित करेगा और बेलगाम कल्याण की गारंटी देगा। एक भी वोट आपके संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित करेगा। मैं पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं का गर्मजोशी से स्वागत करता हूं, जो बेहतर भविष्य की आशा करते हैं। ये चुनाव जम्मू-कश्मीर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ हैं और आइए हम लोकतंत्र की शक्ति का उपयोग करके उस बदलाव को साकार करें

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज बुधवार को कहा कि आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में द्वितीय चरण के लिए मतदान कर रहे समस्त मतदाताओं विशेषकर युवा साथियों से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूँ। आपका प्रत्येक मत यहाँ सेवा, सुशासन व विकास का स्थापना करने के साथ भ्रष्टाचार, परिवारवाद और अराजकता से मुक्त करेगा। जम्मू-कश्मीर में निरंतर पुष्पित होता लोकतंत्र हम सभी की साझी जिम्मेदारी है। इस चुनाव में जन-जन की सहभागिता जम्मू-कश्मीर के सुनहरे भविष्य का पथ प्रशस्त करेगा।

जम्मू-कश्मीर में आज बुधवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 विधानसभा सीटों पर पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। 25 लाख से अधिक मतदाता चुनावी मैदान में उतरे 239 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे।

Created On :   25 Sept 2024 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story