शिकंजे में पूर्व सीएम: आज सीआईडी के सामने पेश होंगे कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा

आज सीआईडी के सामने पेश होंगे कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा
  • येदियुरप्पा और बीजेपी ने आरोपों को बताया षडयंत्र
  • आरोपों से इनकार करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कानूनी तौर से लड़ेंगे
  • हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत और FIR रद्द करने की याचिका दायर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा एक नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में आज सीआईडी के सामने पेश होंगे। बीजेपी नेता पर एक नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। नाबालिग की मां ने पॉक्सो एक्ट के तहत उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

इस मामले में येदियुरप्पा ने कहा था कि वह 17 जून यानी की सोमवार को सीआईडी के सामने पेश होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेंगलूरु की एक अदालत ने 11 जून को पॉस्को मामले में गैर-जमानती वारंट जारी किया था। इससे पहले कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा था कि पूर्व सीएम के दिल्ली से लौटने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को येदियुरप्पा के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे षड़यंत्र बताया और कांग्रेस पर बी. नागेंद्र पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया।

आपराधिक जांच विभाग ​​की स्पेशल जांच टीम सीआईडी ने पिछले सप्ताह येदियुरप्पा को पूछताछ के लिए बुलाया था मगर वो नहीं आए। जिसके बाद जल्द कार्रवाई करने के लिए सीआईडी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट का रुख किया। जांच टीम ने येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की थी।

येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज शिकायत के मुताबिक एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मामले में नाबालिग की मां ने पॉक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न) के तहत शिकायत दर्ज कराई है। बीते शुक्रवार 14 जून को कर्नाटक हाई कोर्ट ने पॉक्सो मामले में गिरफ्तारी होने से रोक दी। साथ ही सीआईडी के समक्ष पेश होने का आदेश दिया। इसी मामले में आज सीआईडी के समक्ष येदियुरप्पा की पेशी है।

मामले में बीजेपी और येदियुरप्पा ने आरोपों को उनके खिलाफ षडयंत्र बताया है। आरोपों से इनकार करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि वह कानूनी तौर इससे लड़ेंगे। उन्होंने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत और FIR रद्द करने के लिए दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं। एक बयान में येदियुरप्पा ने कहा कि अनावश्यक रूप से कुछ लोगों ने भ्रम पैदा करने की कोशिश की है। मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता, हर कोई सच्चाई जानता है। इस साजिश के पीछे शामिल लोगों को जनता सबक सिखाएगी।

Created On :   17 Jun 2024 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story