बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: कोर्ट ने तीसरे आरोपी प्रवीण लोनकर को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

कोर्ट ने तीसरे आरोपी प्रवीण लोनकर को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा
  • खुद को नाबालिग बताने वाले को भी पुलिस हिरासत में भेजा
  • NCP नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई
  • अस्थि परीक्षण में नाबालिग आरोपी निकला बालिग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस ने एनसीपी अजीत गुट के नेता बाबा सिद्दीकी मर्डर मामले में तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। पेशी के बाद कोर्ट ने आरोपी को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा। पुलिस ने एस्प्लेनेड कोर्ट में पेशी से पहले आरोपी की मेडिकल जांच कराई। पुलिस अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं पुलिस ने चौथे आरोपी की पहचान जीशान अख्तर के रूप में की है। हत्याकांड में 6 आरोपियों के शामिल होने की खबर है।

मुंबई पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रवीण के भाई शुभम लोनकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी ली थी। उसने ये जिम्मेदारी फेसबुक पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से ली।

पुलिस के मुताबिक प्रवीण लोनकर ने भाई शुभम लोनकर के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी हत्या की प्लानिंग की थी। प्रवीण ने अपनी साजिश में दो अन्य युवाओं को शामिल किया था। पुलिस को चौथे आरोपी की पहचान जीशान अख्तर के रूप में हुई है।

आपको बता दें इससे पहले मुंबई पुलिस ने हरियाणा के 23 वर्षीय गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के 19 वर्षीय धर्मराज राजेश कश्यप को गिरफ्तार किया था। कोर्ट में धर्मराज के वकील ने आरोपी को नाबालिग बताया हालांकि कोर्ट के आदेश पर हुए अस्थि परीक्षण में धर्मराज बालिग निकाला। अदालत ने उसे 21 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

आपको बता दें मुंबई के वीवीआईपी इलाकों में शुमार बांद्रा में शनिवार रात करीब 9 बजे एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या को लेकर महाराष्ट्र सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे है।

Created On :   14 Oct 2024 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story