विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा भाजपा की हरियाणा में कोई पकड़ नहीं

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा भाजपा की हरियाणा में कोई पकड़ नहीं
  • हाईकमान आदेश का करेंगे पालन-कांग्रेस सांसद
  • बीजेपी पर साधा निशाना
  • अब तक कुल 50-55 उम्मीदवारों पर चर्चा हुई -बाबरिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा, "हरियाणा विधानसभा के चुनाव हैं। हाईकमान को हमारे लिए जो भी आदेश होगा उसकी पालना करेंगे। भाजपा की हरियाणा में कोई पकड़ नहीं है। आम नागरिक को साफ नजर आ रहा है कि कांग्रेस की सरकार लोग बनाना चाहते हैं। कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है, भाजपा के पास कुछ दिखाने को भी नहीं है। इनके आधे लोग रूठ कर घर बैठे हुए हैं, ये क्या चुनाव लड़ेंगे।

हरियाणा में 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। एक तरफ बीजेपी लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में आने का दावा कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में वापसी करने की तैयारी में जुटी हुई है। दोनों ही पार्टी नेता टिकट पाने को बेताब दिख रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा चुनाव में किसी भी सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा। वहीं, मौजूदा विधायक को लेकर भी कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस नेता बाबरिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा। किसी भी मौजूदा सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अगर किसी को तत्काल आवश्कता है तो उन्हें पार्टी के अध्यक्ष खड़गे से अनुमति लेनी होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सीटिंग विधायकों के टिकट तब कटेंगे, जब उनके खिलाफ क्षेत्र में एंटी इंकबेंसी जैसी स्थिति दिखाई देगी।

कांग्रेस सांसद को टिकट नहीं मिलने वाली खबर को कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। इन सभी वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने की बजाय प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, ये तीनों इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करने में लगे हुए थे। ऐसे में पार्टी के फैसले से टिकट की फिराक में बैठे नेताओं को जरूर झटका लगा है।

कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव पर कहा, "अब तक कुल 50-55 उम्मीदवारों पर चर्चा हुई है, चर्चा कल तक पूरी हो जाएगी। CEC की बैठक 2 या 3 सितंबर को कभी भी हो सकती है।

Created On :   29 Aug 2024 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story