लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा दुनिया की कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा दुनिया की कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती
  • इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो करोड़ों लखपति बनेंगे- गांधी
  • महाराष्ट्र के अमरावती में जनसभा को किया संबोधित
  • महालक्ष्मी योजना और अप्रेंटिसशिप से बनेंगे करोड़ों लखपति

डिजिटल डेस्क,अमरावती।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के अमरावती में बुधवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया कि ‘महालक्ष्मी योजना’ और ‘अप्रेंटिसशिप’ (प्रशिक्षुता) का उनकी पार्टी का वादा करोड़ों ‘लखपति’ बनाकर देश का चेहरा बदल देगी।

गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन योजनाओं का उद्देश्य गरीबों, महिलाओं और युवाओं का उत्थान करना है। महालक्ष्मी योजना का लक्ष्य गरीब महिलाओं को हर साल 1 लाख रुपये और प्रशिक्षुता का अधिकार प्रदान करना है,इसका उद्देश्य स्नातक और डिप्लोमा धारकों को प्रशिक्षु के रूप में एक साल की नौकरी पाने में सक्षम बनाना और उनके बैंक खातों में 1 लाख रुपये प्रदान करना है।गांधी ने आगे कहा दुनिया की कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती।

कांग्रेस नेता गांधी ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। कांग्रेस ने देशभर में हो रहे मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में किए गए विभिन्न वादों में महालक्ष्मी योजना और प्रशिक्षुता के अधिकार को शामिल किया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के शासन में 22-25 लोग 'अरबपति' बन गए, जबकि इंडिया गठबंधन, अगर सत्ता में आया, तो करोड़ों 'लखपति' बनाएगा।

उन्होंने आगे दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी संविधान बदलना चाहती थी क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि 90 फीसदी आबादी, जिसमें पिछड़े, आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक शामिल हैं, अपनी वास्तविक क्षमता को जानें।गांधी ने इसे लेकर कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत संविधान को नहीं बदल सकती। गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि आश्चर्य है कि बीजेपी को ऐसा करने के बारे में सोचने का आत्मविश्वास कैसे मिला।

Created On :   24 April 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story