उपचुनाव 2024: मध्यप्रदेश में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

मध्यप्रदेश में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस
  • उपचुनाव से पहले बूथ लेवल कमेटियों का रिव्यू
  • विजयपुर में बीजेपी के रावत के सामने कांग्रेस से कौनय़?
  • जिताऊ उम्मीदवार की तलाश के साथ साथ कैडर रिव्यू में लगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है। अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मामूली वोटों के अंतर से हारने के बाद कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। अब कांग्रेस विजयपुर, बुधनी और बीना उपचुनाव की तारीखों से ऐलान से पहले कैडर रिव्यू करने में जुटी हुई है। उपचुनाव के पहले कांग्रेस बुधनी, विजयपुर और बीना की बूथ लेवल कमेटियों, बीएलए की बैठक कर उनके काम का रिव्यू करेगी। पार्टी ने इसके लिए विधानसभा प्रभारी, सह प्रभारी और जिला अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी है।

कांग्रेस पार्टी में ब्लॉक, सेक्टर, मंडलम से लेकर बूथ कमेटियों तक की समीक्षा की जा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करके पार्टियों कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक कर रहें हे। बीना, बुधनी और विजयपुर में कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवार तलाश में जुटी हुई है।

आपको बता दें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार 6 बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव के दौरान अप्रैल में बीजेपी का दामन थाम लिया था। डॉ मोहन सरकार में हाल ही में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया है। बीजेपी के ओर से रावत के उपचुनाव में उम्मीदवार घोषित करने की संभावना सबसे प्रबल है। बीजेपी से रामनिवास रावत का उम्मीदवार बनना तय माना जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस रावत के सामने आदिवासी उम्मीदवार को मैदान में उतार सकती है। आपको बता दें यहां आदिवासी वोटरों की संख्या सबसे अधिक है।

शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे से रिक्त हुई बुधनी सीट पर कांग्रेस को उम्मीदवार की तलाश है। सूत्रों के मुताबिक ​राजकुमार पटेल (पूर्व मंत्री), कमलेश यादव (जिला पंचायत सदस्य), विजेंद्र उईके (जिपं सदस्य), महेश राजपूत (पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष), धर्मेंद्र चौहान (जिला पंचायत अध्यक्ष), अजय पटेल (युकां अध्यक्ष) कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे है।

Created On :   31 July 2024 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story