31 साल पुराना मामला: कारसेवक पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी का विरोध, सीएम सिद्धारमैया ने बताया कानूनी

कारसेवक पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी का विरोध, सीएम सिद्धारमैया ने बताया कानूनी
  • 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा
  • एक कारसेवक को कर्नाटक में किया गिरफ्तार
  • मस्जिद ढहने के बाद हुबली में हुए थे प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है , वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में राम मंदिर के मुद्दे से जुड़े एक 31 साल पुराने मामले में बवाल शुरू हो गया है। 31 साल पुराने इस मामले में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े एक कारसेवक को गिरफ्तार कर लिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीटी रवि ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि SDPI और PFI को फ्री छोड़ देने वाली कांग्रेस सरकार जानबूझकर 31 साल बाद राम भक्त को गिरफ्तार कर रही हैं। क्योंकि राम मंदिर इनकी आंखों में खटक रहा है। इसके विरोध में BJP कल पूरे कर्नाटक में करेगी गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र ने कांग्रेस सरकार से श्रीकांत पुजारी को तुरंत रिहा करने की बात कही है। उन्होंने पुजारी की गिरफ्तारी को दुखद बताते हुए कहा कि राम मंदिर के लिए लोग प्रार्थना कर रहे हैं और ये सरकार एक हिन्दू भक्त को गिरफ्तार कर रही है।

गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा ने कहा है कि कर्नाटक सरकार कारसेवक को जानबूझकर परेशान कर रही है। इस गिरफ्तारी के खिलाफ कल 3 जनवरी को बीजेपी बेंगलुरु में प्रदर्शन करेगी।

कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि पुलिस ने कानून के मुताबिक काम किया है। ये कोई नफरत की राजनीति नहीं है। किसी निर्दोष को हमने गिरफ्तार नहीं किया। सीएम ने आगे कहा कि अगर किसी ने गलती की है तो हम क्या करेंगे? अपराध करने वाले को खुला नहीं छोड़ सकते हैं। हमारी सरकार सारे पुराने मामले खत्म करेगी।

आपको बता दें 1992 में बाबरी मस्जिद ढहने के बाद कर्नाटक के हुबली में प्रदर्शन हुए थे। इस हिंसात्मक प्रदर्शन में 50 वर्षीय कारसेवक श्रीकांत पुजारी को भी आरोपी बनाया गया था। पुजारी को तीन दशक बाद अब गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी ने पुजारी के खिलाफ की गई गिरफ्तारी की कार्रवाई को गलत बताते हुए विरोध जताया।

Created On :   2 Jan 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story