दल -बदल: टीएमसी में शामिल हुए बीजेपी विधायक मुकुट मणि अधिकारी

टीएमसी में शामिल  हुए बीजेपी विधायक मुकुट मणि अधिकारी
  • अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास देखना चाहते-विधायक अधिकारी
  • पांच वर्षों में नदिया के लोगों को वंचित रखा
  • सुवेंदु अधिकारी ने मुकुट मणि को बताया पोस्टर बॉय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मुकुट मणि अधिकारी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए। टीएमसी की सदस्यता लेने के बाद विधायक अधिकारी ने कहा वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास देखना चाहते हैं। अधिकारी ने कहा मुझे नादिया जिले के विकास के साथ-साथ रानाघाट का भी विकास चाहिए। पिछले पांच वर्षों में नदिया के लोगों को वंचित रखा गया है। इसीलिए मैं टीएमसी में शामिल हुआ।

पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायक मुकुट मणि अधिकारी गुरुवार को महिला दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए और कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग पिछले पांच वर्षों में वंचित रहे हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ राजनीतिक नेता तापस रॉय और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

मतुआ समुदाय से आने वाले अधिकारी 2021 के विधानसभा चुनाव में नादिया जिले के राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में, उन्हें राणाघाट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया था। हालांकि बाद में उनका नाम रद्द कर दिया गया और उनकी जगह बीजेपी नेता जगन्नाथ सरकार के नाम की घोषणा की गई। सरकार राणाघाट से सांसद चुने गये थे।

इंडियन एक्सप्रेस खबर के मुताबिक टीएमसी में शामिल होने के बाद अधिकारी ने कहा मुझे नादिया जिले के विकास के साथ-साथ राणाघाट का भी विकास चाहिए। पिछले पांच वर्षों में नदिया के लोगों को वंचित रखा गया है। इसीलिए मैं टीएमसी में शामिल हुआ।

सरकार ने कहा कि अधिकारी के बाहर जाने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने राजनीति को कभी गंभीरता से नहीं लिया। उनका एकमात्र लक्ष्य सांसद बनना था। यह किसी का राजनीतिक उद्देश्य नहीं होना चाहिए। वह मतुआ समुदाय के बीच भी लोकप्रिय नहीं हैं। इसलिए उनके बाहर निकलने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा, ”सरकार ने कहा। भाजपा के एक सूत्र ने आरोप लगाया कि अधिकारी लोकसभा टिकट मांगने के लिए दिल्ली गए थे, लेकिन जब प्रयास विफल हो गया तो वह टीएमसी में शामिल हो गए।

इस बीच, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, देखो, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए भाइयों के साथ टीएमसी जुलूस में कौन चल रहा है!!! मुकुटमणि अधिकारी - राणाघाट दक्षिण विधायक। उन पर उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। उनकी पत्नी ने शादी के 11वें दिन एफआईआर दर्ज कराई थी। निश्चित रूप से वह महिलाओं के सम्मान के लिए टीएमसी की रैली के 'पोस्टर बॉय' के रूप में योग्य हैं।

Created On :   7 March 2024 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story