बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक हुए सिद्दीकी

अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार, तलाश में जुटी पुलिस, मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक हुए सिद्दीकी
  • सिद्दीकी मर्डर केस में तीसरी गिरफ्तारी
  • मुंबई पुलिस ने प्रवीण सोनकर को पुणे से किया गिरफ्तार
  • राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द ए खाक हुए सिद्दीकी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुंबई में एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता बाबा सिद्दीकी हत्या के केस में मुंबई पुलिस ने तीसरी गिरफ्तारी की है। पुलिस ने लॉरेंस गैंग द्वारा हत्या की जिम्मेदारी लेने की पोस्ट करने वाले शुभम सोनकर के भाई प्रवीण को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक तीन आरोपी (धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह, प्रवीण लोनकर) की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि तीन (जासिन अख्तर, शिवा प्रसाद गौतम, शिबू लोनकर) फरार बताए जा रहे हैं।

सुपुर्द ए खाक हुए सिद्दीकी

वहीं रविवार देर रात सिद्दीकी को मुंबई के मरीन लाइंस स्टेशन के पास स्थित बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया। इस दौरान उन्हें ऑनर भी दिया गया। कब्रिस्तान में सिद्दीकी के परिजनों और करीबियों के अलावा अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल समेत एनसीपी का पूरा शीर्ष नेतृत्व शामिल हुआ। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले भी कब्रिस्तान पहुंचे।

बता दें कि शनिवार देर रात करीब साढ़े 9 बजे मुंबई बांद्रा में सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें हमलावरों ने तीन गोलियां मारी थीं। मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी पहचान हरियाणा के गुरमेल, यूपी के धर्मराज और पुणे के प्रवीण सोनकर के रूप में हुई है। रविवार को मुंबई कोर्ट ने गिरफ्तार हुए तीन आरोपियों में से गुरमेल को सात दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है। वहीं दूसरे आरोपी धर्मराज ने खुद को नाबालिग बताया है जिसकी जांच की जा रही है।

सलमान खान के घर की बढ़ी सुरक्षा

बाबा सिद्दीकी हत्या के मामले में लॉरेंस गैंग का नाम सामने आने के बाद सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी साल अप्रैल के महीने में भी लॉरेंस गैंग की ओर से सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी। बता दें बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत का बड़ा नाम थे वह तीन पर के विधायक रह चुके थे, साथ ही कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने कई बड़े पद भी संभाले थे। सिद्दीकी इस साल लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हो गए थे।

Created On :   13 Oct 2024 6:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story