विधानसभा उपचुनाव 2024: बीजेपी ने किया 8 राज्यों की 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, एमपी की बुधनी से नहीं मिला शिवराज सिंह चौहान के बेटे को टिकट

बीजेपी ने किया 8 राज्यों की 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, एमपी की बुधनी से नहीं मिला शिवराज सिंह चौहान के बेटे को टिकट
  • बीजेपी ने 8 राज्यों की 24 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
  • मध्यप्रदेश की बुधनी सीट से रमाकांत भार्गव को बनाया उम्मीदवार
  • 13 नवंबर को होगी वोटिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने देश के 8 राज्यों की 24 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राजस्थान की 6, बंगाल की 6, असम की 3, बिहार की 2, मध्यप्रदेश की 2, कर्नाटक की 2, केरल की 2 और छत्तीसगढ़ की 1 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

किसे कहां से मिला टिकट?

असम - राज्य की तीन सीटों पर उपचुनाव होना है। पार्टी ने ढोलाई सीट से निहार रंजन दास, बेहाली से दिगंता घाटोवर और समागुरी से दीप्लु रंजन शर्मा को टिकट दिया है।

बिहार - राज्य की दो सीटों पर उपचुनाव होना है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्य की तरारी सीट से विशाल प्रशांत और रामगढ़ सीट से अशोक कुमार सिंह के नाम पर स्वीकृति दी है।

छत्तीसगढ़ - राज्य की एक सीट रायपुर दक्षिण पर उपचुनाव होना है। यहां से पार्टी सुनील सोनी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

कर्नाटक - कर्नाटक की दो विधानसभा सीट शिग्गांव और संदूर पर उपचुनाव होना है। शिग्गांव से पार्टी ने पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई के बेटे भरत को उम्मीदवार बनाया है। वहीं संदूर से बंगारू हनुमंतु को टिकट दी है।

केरल - केरल की दो सीट पालक्काड़ और चेलक्कारा पर उपचुनाव होना है। पार्टी ने सी. कृष्णकुमार को पालक्काड़ से और के. बालकृष्णन को चेलक्कारा से प्रत्याशी बनाया है।

मध्यप्रदेश - मध्यप्रदेश की दो सीट विजयपुर और बुधनी पर उपचुनाव होना है। बात करें विजयपुर की तो यहां से पार्टी ने लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए रामनिवास रावत को टिकट दी है। वहीं बात करें बुधनी की तो यहां से पार्टी ने विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव को अपना उम्मीदवार बनाया है। यह सीट शिवराज सिंह चौहान के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी। जानकारी के मुताबिक शिवराज इस पर अपने बड़े बेटे कार्तिकेय के लिए टिकट चाहते थे, लेकिन पार्टी आलाकमान ने रमाकांत भार्गव पर ज्यादा भरोसा जताया।

राजस्थान - राज्य की 6 सीटों पर उपचुनाव झुंझुनू, रामगढ़, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर और सलूंबर में उपचुनाव होना है। इनमें से झुंझुनू से राजेंद्र भांबू को, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, दौसा से जगमोहन मीना, देवली उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, खींसवर से रेवंत राम डांगा और सलूंबर से शांता देवी मीना को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

पं. बंगाल - पं. बंगाल की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने सिताई सीट से दीपक कुमार रॉय, मदारीहाट से राहुल लोहार, नैहाटी से रूपक मिश्रा, हरोआ से विमल दास, मेदिनीपुर से सुभजित रॉय और तालडांगरा से अन्नया रॉय चक्रवर्ती को टिकट दी है।

बता दें कि यूपी समेत 13 राज्यों की 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को मतदान होंगे तो वहीं इनका रिजल्ट 23 नवंबर को आएगा।

Created On :   19 Oct 2024 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story