महाराष्ट्र सियासत: अजित पवार को लगा झटका! शरद पवार के संपर्क में एनसीपी के 10 से ज्यादा विधायक

अजित पवार को लगा झटका! शरद पवार के संपर्क में एनसीपी के 10 से ज्यादा विधायक
  • 10 विधायक छोड़ सकते हैं अजित पवार गुट का साथ
  • हाल ही में शरद पवार के पोते ने दिया था संकेत
  • एनसीपी को महाराष्ट्र में केवल 1 लोस सीट पर मिली जीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने 8 सीटें जीतकर कमाल कर दिया। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार को बड़ा झटका लगने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजित पवार गुट के दस से ज्यादा विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं। हालांकि, अभी इसके बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि, हाल ही में शरद पवार के पोते और विधायक रोहित पवार ने भी कहा था, 'करीब 18 से 19 एनसीपी विधायक एनसीपी(एसपी) में आने की रूचि दिखा रहे हैं। लेकिन जो मुश्किल वक्त में शरद पवार के साथ खड़े रहे, वो लोग उनके लिए सबसे ज्यादा जरूरी हैं और पार्टी की प्राथमिकता रहेंगे।'

विधानसभा में अजित पवार की अग्निपरीक्षा

इधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल का कहना है कि एनसीपी विधायकों को वापस लेने का फैसला शरद पवार ही लेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पाटिल ने कहा, 'लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। कुछ लोगों ने अपने फैसले के बारे में सोच विचार शुरू कर दिया है। हालांकि, हमने अब तक इस बारे में कोई विचार नहीं किया है। पार्टी शरद पवार से चर्चा करने के बाद कोई फैसला लेगी।' बता दें कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में पहली बार एनसीपी अजित पवार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही थी। लेकिन उन्हें इस चुनाव में केवल एक ही सीटें मिलीं।

वहीं, अजित पवार के सामने अगली अग्निपरीक्षा इंतजार कर रही है। इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में अगर उनकी पार्टी जमीनी स्तर पर काम नहीं करती है तो उन्हें विधानसभा चुनाव में भी बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अजित पवार को बारामती लोकसभा सीट की तरह ही विधानसभा में सीधे सीनियर पवार का सामना करना पड़ सकता है।

Created On :   6 Jun 2024 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story