महाराष्ट्र: आगामी विधानसभा चुनाव में साझा सीटों को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति में बनी बात

आगामी विधानसभा चुनाव में साझा सीटों को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति में बनी बात
  • सीएम चेहरे पर हुई चर्चा
  • शिवसेना शिंदे को 70 सीटें मिलने का अनुमान
  • अजित पवार की एनसीपी को 50 सीटें देने की पेशकश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधनों के बीच सीट शेयरिंग की बात जोरों शोरों से चल रही है। सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति में साझा सीटों को लेकर बात तकरीबन पूरी हो गई है।जबकि विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में शामिल दलों के बीच अभी सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा जारी है। हरियाणा में कांग्रेस को बहमुत न मिलने के बाद महाराष्ट्र में उसके सहयोगी दलों के बीच अंतिम सहमति बनती हुई दिखाई नहीं दे रही है। महाविकास अघाड़ी में कुछ सीटों को लेकर खींचतान जारी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महायुति गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी 288 विधानसभा सीटों में से 158 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अभी तक इसका आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं हुआ है।

खबरों के मुताबिक शिवसेना एकनाथ शिंदे को के 70 सीटें वहीं एनसीपी अजित पवार की 50 सीटें देने पर सहमति हुई है। सीएम चेहरे को लेकर अभी किसी भी प्रकार का ऐलान नहीं हुआ है। चुनाव तक एकनाथ शिंदे ही सीएम चेहरा होंगे। बताया जा रहा है कि तीनों दलों के नेताओं की दिल्ली में हुई बैठक के बाद यह फार्मूला तय हुआ है। मीटिंग में महाराष्ट्र नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। दिल्ली में आयोजित हुई बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े भी उपस्थित रहे।

Created On :   15 Oct 2024 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story