विधानसभा उपचुनाव 2024: बुधनी में कांग्रेस बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद, उम्मीदवार के चेहरे को लेकर दोनों दलों में चर्चाएं

बुधनी में कांग्रेस बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद, उम्मीदवार के चेहरे को लेकर दोनों दलों में चर्चाएं
  • कांग्रेस राजकुमार पटेल को बना सकती है उम्मीदवार
  • 1990 में शिवराज ने पहली बार जीता था बुधनी से चुनाव
  • बीजेपी से भार्गव तो कांग्रेस से पटेल के नाम पर चर्चा तेज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे से खाली हुई बुधनी विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने की उम्मीद है। उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों में उम्मीदवार को लेकर गहमा गहमी मची हुई है। बुधनी को बीजेपी के साथ साथ शिवराज सिंह अभेद किला माना जाता है।

दो दशक से बुधनी में कमजोर पड़ी कांग्रेस के लिए चुनावी मुकाबला कठिन रहेगा। 2006 से मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र होने से बीजेपी हर विधानसभा चुनाव में यहां मजबूत होती गई है, जबकि जमीनी स्तर तक कांग्रेस कमजोर होती गई। कांग्रेस एक बार फिर अपनी ताकत बढ़ाने के लिए बूथ और मंडल स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं के बीच लगाता बैठक कर रही है। इसके लिए कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल को प्रभारी नियुक्त किया है।

कांग्रेस ने बुधनी को जीतने के लिए दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। बुधनी विधानसभा उपचुनाव में इस बार मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। कांग्रेस से पूर्व विधायक राजकुमार पटेल के चुनाव लड़ने की चर्चा है। बीजेपी से रामाकांत भार्गव का नाम आगे चल रहा है।

आपको बता दें पूर्व सीएम शिवराज सिंह के विदिशा लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने और मोदी 3 सरकार में केंद्रीय कृषि मंत्री बनने के बाद 17 जून को बुधनी विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दिया था। खबरों के मुताबिक 1993 में बीजेपी के गुरुप्रसाद शर्मा को 1,745 वोटों से हराकर यहां से जीतने वाले राजकुमार पटेल को उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

Created On :   1 Aug 2024 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story