राजनीति: आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी पर भड़के संजय निरुपम, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी पर भड़के संजय निरुपम, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल
शिवसेना नेता संजय निरुपम ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया है, उसे लेकर डॉक्टरों में असंतोष की भावना देखने को मिल रही है। डॉक्टरों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस कार्यशैली के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है, इसे ध्यान में रखते हुए वे सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)। शिवसेना नेता संजय निरुपम ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया है, उसे लेकर डॉक्टरों में असंतोष की भावना देखने को मिल रही है। डॉक्टरों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस कार्यशैली के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है, इसे ध्यान में रखते हुए वे सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

संजय निरुपम ने कहा, “सभी अस्पतालों में हमारे महिला डॉक्टरों को सुरक्षित माहौल मिलना चाहिए, लेकिन अफसोस है क‍ि ममता बनर्जी इस दिशा में कोई भी कदम उठाती हुई नजर नहीं आ रही हैं। डॉक्टरों में ममता बनर्जी की कार्यशैली को लेकर जो नाराजगी देखने को मिल रही है, हम उसका समर्थन करते हैं। डॉक्टरों की लड़ाई जायज है, लेकिन सवाल यह है कि वे कब तक हड़ताल करेंगे? सरकार को आगे आना होगा और उनकी मांगों पर विचार करना होगा।”

उन्होंने कहा, “अस्पताल जनपयोगी संस्थान हैं, जहां करोड़ों लोग उपचार कराने के लिए आते हैं और ऐसी स्थिति में अगर हम अपने डॉक्टरों को सुरक्षित माहौल नहीं प्रदान कर पाएंगे, तो बताइए हम अपने समाज को कहां लेकर जा रहे हैं। डॉक्टर अगर अपनी हड़ताल लंबी खींच देंगे, तो बहुत सारे मरीज इससे प्रभावित हो सकते हैं। अंत में मैं डॉक्टरों से यही कहना चाहता हूं कि आपकी लड़ाई वाजिब है और हम उनकी मांग का समर्थन करते हैं।”

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। उसका शव अर्धनग्न अवस्था में अस्पताल की तीसरी मंजिल पर पाया गया। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए ममता बनर्जी ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी। अब तक इस मामले में कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। बीते दिनों इसी मामले में संजय रॉय को भी गिरफ्तार किया गया था। रॉय पर ही डॉक्‍टर से दुष्कर्म कर उसकी हत्या का आरोप लगा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Aug 2024 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story