अपराध: बब्बर खालसा का आतंकवादी पंजाब पुलिस की गिरफ्त में

बब्बर खालसा का आतंकवादी पंजाब पुलिस की गिरफ्त में
पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है, जो बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का सदस्य है। सिमरनजीत बबलू एसबीएस नगर में पूर्व आतंकवादी रतनदीप सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शामिल था। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने सोमवार को यह जानकारी दी।

चंडीगढ़, 8 जुलाई (आईएएनएस)। पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है, जो बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का सदस्य है। सिमरनजीत बबलू एसबीएस नगर में पूर्व आतंकवादी रतनदीप सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शामिल था। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और अमेरिका स्थित गोपी नवांशहरिया संचालित कर रहा था।"

उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में गोला-बारूद के साथ-साथ अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। आगे की जांच जारी है।

इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि दो अलग-अलग तलाशी अभियानों में एक पाकिस्तानी ड्रोन और हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया है।

पाकिस्तानी ड्रोन की पहली बरामदगी तरनतारन जिले के वान गांव में हुई, जबकि 250 ग्राम हेरोइन की दूसरी बरामदगी अमृतसर जिले के रोरावाला गांव में हुई।

बरामद ड्रोन चीन में बना है। इसकी पहचान डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी और बीएसएफ जवानों की त्वरित प्रतिक्रिया से एक बार फिर सीमा पार तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने में सफलता मिली है। ​​

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 July 2024 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story