राजनीति: हम सभी से अपील करते हैं कि प्रदेश में शांति और भाईचारा बनाए रखें सीएम

हम सभी से अपील करते हैं कि प्रदेश में शांति और भाईचारा बनाए रखें  सीएम
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ‘आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। जिसमें कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, सीपीएम के नेता शामिल हुए।

शिमला, 13 सितंबर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ‘आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। जिसमें कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, सीपीएम के नेता शामिल हुए।

उन्होंने कहा, हमने मौजूदा स्थिति के सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि हिमाचल प्रदेश सांप्रदायिक सद्भाव का लंबा इतिहास वाला एक शांतिपूर्ण राज्य है।

हम सभी से राज्य में शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील करते हैं। हम देश-विदेश से आने वाले सभी पर्यटकों का स्वागत करते हैं, क्योंकि हिमाचल प्रदेश एक पर्यटन राज्य है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विधानसभा अध्यक्ष से राज्य भर में स्ट्रीट वेंडरों के लिए नीतियां बनाने और शिमला में चल रहे स्थानीय विवादों को कानूनी तरीकों से तुरंत हल करने के लिए एक संयुक्त समिति बनाने का अनुरोध किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा, हिमाचल प्रदेश में काम करने का अधिकार सभी को है। लेकिन, सभी गतिविधियां कानून के दायरे में होती हैं। कानून से कोई भी ऊपर नहीं है और न कभी होगा।

प्रदेश में अवैध निर्माण को लेकर उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है। हमारी सरकार अवैध निर्माण के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

हमारे समाज में सभी धर्मों का सम्मान सर्वोपरि है और हमें आपसी सौहार्द तथा सद्भावना को पूरी तरह से बनाए रखना है। सर्वधर्म समभाव हमारी संस्कृति की रीढ़ है और उसकी गरिमा की रक्षा करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, शिमला स्थित सचिवालय में सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें वर्तमान परिस्थितियों के हर पहलू पर गहन और सार्थक चर्चा हुई।

हम सभी एकमत हैं कि हिमाचल प्रदेश की पहचान उसके शांतिपूर्ण माहौल और आपसी सद्भाव में निहित है। हमें इस आपसी भाईचारे और सामाजिक ताने-बाने को मजबूत बनाए रखना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Sept 2024 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story