राजनीति: पंजाब के बरनाला में सरकारी कर्मचारियों की रोष रैली, आप सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप

पंजाब के बरनाला में सरकारी कर्मचारियों की रोष रैली, आप सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप
पंजाब के बरनाला में रविवार को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर सांझा फ्रंट की ओर से रोष रैली का आयोजन किया गया जिसमें प्रदर्शनकारियों ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर वादा खिलाफी के आरोप लगाए।

बरनाला (पंजाब), 18 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के बरनाला में रविवार को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर सांझा फ्रंट की ओर से रोष रैली का आयोजन किया गया जिसमें प्रदर्शनकारियों ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर वादा खिलाफी के आरोप लगाए।

रैली में पेंशनरों की महंगाई भत्ता (डीए) की किस्त जारी करने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने सहित कई मांगें रखी गईं। मांगें नहीं माने जाने पर उपचुनाव में सरकार का विरोध करने का भी ऐलान किया गया।

प्रदर्शनकारी पेंशनर नेताओं ने कहा कि बरनाला की अनाज मंडी में रोष रैली में पेंशनरों की लंबित मांगों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि पंजाब की आप सरकार पिछले दो साल से मुलाजिमों और पेंशनरों की कोई भी मांग नहीं मान रही, जिसके कारण इन मांगों को मनवाने के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाया गया है।

उन्होंने कहा कि आप सरकार ने नई सरकार बनने से पहले वादा किया था कि अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा, लेकिन अभी तक यह मांग पूरी नहीं की गई है। जिन कर्मचारियों को नियमित किया गया है, उनका वेतन बहुत कम बढ़ाया गया है, जबकि अन्य कोई भी लाभ उन्हें नहीं दिया जा रहा। सरकार ने अपने वादे अनुसार पुरानी पेंशन योजना की बहाली पर भी कोई काम नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि पेंशनरों की डीए की तीन किस्त अभी तक लंबित हैं। इसके अलावा कर्मचारियों और पेंशनरों की और भी अन्य कई मांगे को सरकार सुन नहीं रही है। मांगें नहीं मानी जाने की स्थिति में उन्होंने आने वाले उपचुनाव में सरकार के विरोध की चेतावनी दी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Aug 2024 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story