राजनीति: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लिया बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लिया बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है और कई इलाकों की निचली बस्तियों में पानी भरने के साथ बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को बालाघाट के प्रवास के दौरान सिवनी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

भोपाल, 5 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है और कई इलाकों की निचली बस्तियों में पानी भरने के साथ बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को बालाघाट के प्रवास के दौरान सिवनी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री सोमवार को जबलपुर से बालाघाट जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने सिवनी जिले के छपारा तहसील के बैनगंगा नदी पर बने भीमगढ़ बांध के बैक वाटर की स्थिति का निरीक्षण किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि से निर्मित हुई बाढ़ की स्थिति का भी जायजा लिया।

इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश जारी किए। राज्य में बीते एक सप्ताह से रुक-रुककर तो कहीं भारी बारिश का दौर जारी है। नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है और बांध भी लबालब भरे हैं। यही कारण है कि बांधों से जल निकासी की जा रही है।

बढ़ते जलस्तर को कम करने के लिए जबलपुर के बरगी, भोपाल के भदभदा, कालियासोत बांधों के गेट खोलकर जल निकासी की गई है।

इसी तरह तवा बांध के भी गेट खोले गए। बांधों से जल निकासी होने के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा है। बांधों से होने वाली जल निकासी के चलते प्रशासन ने नदी के किनारे और जल स्रोतों के करीब निवासरत लोगों को सतर्क रहने की हिदायत जारी की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story