राजनीति: गुरु रविदास के आदर्शों पर चलते हुए करूंगा मंगलौर विधानसभा की सेवा करतार सिंह बढ़ाना

गुरु रविदास के आदर्शों पर चलते हुए करूंगा मंगलौर विधानसभा की सेवा  करतार सिंह बढ़ाना
उत्तराखंड के साथ ही देश के सात राज्यों में 10 जुलाई को विधानसभा के उपचुनाव होना है। इसके लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना जोर लगा रहे हैं। उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों के लिए भी 10 जुलाई को मतदान होना है। मंगलौर सीट से बीजेपी प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना ने शनिवार को मंगलौर विधानसभा में ग्राम नाथू खेड़ी में स्थित रविदास मंदिर में जाकर गुरु रविदास का आशीर्वाद लिया।

मंगलौर, 29 जून (आईएएनएस)। उत्तराखंड के साथ ही देश के सात राज्यों में 10 जुलाई को विधानसभा के उपचुनाव होना है। इसके लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना जोर लगा रहे हैं। उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों के लिए भी 10 जुलाई को मतदान होना है। मंगलौर सीट से बीजेपी प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना ने शनिवार को मंगलौर विधानसभा में ग्राम नाथू खेड़ी में स्थित रविदास मंदिर में जाकर गुरु रविदास का आशीर्वाद लिया।

गुरु रविदास के चरणों में सिर झुकाते हुए करतार सिंह भड़ाना ने कहा कि, गुरु रविदास सबके पूजनीय हैं। वह मध्यकाल में संत कवि सतगुरु थे। जिन्हें संत शिरोमणि संत गुरु की उपाधि दी गई। गुरु रविदास का जन्म माघ पूर्णिमा को 1376 ईस्वी को उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर के गोवर्धनपुर गांव में हुआ था। गुरु रविदास ने रविदासिया पंथ की स्थापना की और उनके रचित कुछ भजन सिख पंथ के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहब में भी शामिल हैं। उन्होंने जात-पात का खंडन किया और आत्मज्ञान का मार्ग दिखाया।

उन्हीं का अनुसरण करते हुए मंगलौर विधानसभा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना ने कहा कि वह भी जात-पात में विश्वास नहीं रखते। वे सभी मंगलौर के क्षेत्रवासियों का सर्वांगीण विकास चाहते हैं। उनका उद्देश्य केवल मंगलौर के निवासियों की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य सबका विश्वास, सबका विकास है। चुनाव में जीत हासिल होने पर वे बिना किसी भेदभाव के सबके कल्याण के लिए काम करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jun 2024 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story