मानवीय रुचि: पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कान्हा गौशाला का लिया जायजा, गायों की मौत के मामले में कार्रवाई के निर्देश

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कान्हा गौशाला का लिया जायजा, गायों की मौत के मामले में कार्रवाई के निर्देश
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में बुधवार को कुछ गायों की मौत हो गई थी। जिंदा गायों को भी गड्ढे में दफनाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। मामले के प्रकाश में आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह रविवार को अमरोहा पहुंचे। वहां उन्होंने हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में घटनास्थल का जायजा लिया। गौशाला में पशुओं की स्थिति पर धर्मपाल सिंह ने नाराजगी दिखाई। उन्होंने मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी को भी फटकार लगाई।

अमरोहा, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में बुधवार को कुछ गायों की मौत हो गई थी। जिंदा गायों को भी गड्ढे में दफनाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। मामले के प्रकाश में आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह रविवार को अमरोहा पहुंचे। वहां उन्होंने हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में घटनास्थल का जायजा लिया। गौशाला में पशुओं की स्थिति पर धर्मपाल सिंह ने नाराजगी दिखाई। उन्होंने मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी को भी फटकार लगाई।

धर्मपाल सिंह ने कहा कि गौशाला में पशु बहुत कमजोर स्थिति में हैं। इनकी ठीक से देखभाल होनी चाहिए और इनका बेहतर इलाज होना चाहिए। उन्होंने गौशाला में चारे पानी की व्यवस्था को भी देखा और गायों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए और अधिक कूलर लगाने के निर्देश दिए।

मीडिया से बातचीत में पशुधन मंत्री ने कहा कि घटना बहुत ही दर्दनाक है। इस मामले में जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, वह सही है, अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मामले के प्रकाश में आने के बाद अमरोहा के लोकसभा सांसद कंवर सिंह तंवर ने अमरोहा के जिलाधिकारी को दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। इसके बाद अमरोहा के डीएम ने कार्रवाई की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Jun 2024 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story