राजनीति: राज्यसभा में बेहोश हुईं कांग्रेस सांसद फूलो देवी, सरकार सदन चलाती रही मल्लिकार्जुन खरगे

राज्यसभा में बेहोश हुईं कांग्रेस सांसद फूलो देवी, सरकार सदन चलाती रही  मल्लिकार्जुन खरगे
नई सरकार के गठन के बाद सदन का पहला सत्र चल रहा है। शुक्रवार को संसद सत्र के पांचवे दिन कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनकी हेल्थ पर निगरानी बनाए हुए हैं।

नई दिल्ली, 28 जून (आईएएनएस)। नई सरकार के गठन के बाद सदन का पहला सत्र चल रहा है। शुक्रवार को संसद सत्र के पांचवे दिन कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनकी हेल्थ पर निगरानी बनाए हुए हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संसद की कार्यवाही के दौरान फूलो देवी बेहोश होकर गिर गईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। सांसद को ब्लड प्रेशर की शिकायत है। डॉक्टर उन्हें सिटी स्कैन के लिए ले गए हैं। आज वो थोड़ा ठीक हो जाएंगी, लेकिन कम्पलीट रिकवरी में उन्हें कुछ दिन लग सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मामले को लेकर सदन की कार्यवाही रोकने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस सरकार के पास लोगों के लिए कोई दया नहीं है। वो हाउस को चलाते रहे और बोलने वाले बोलते रहे।

सरकार और सदन ने आधे घंटे भी कार्यवाही रोक कर यह नहीं देखा कि आखिर क्या हुआ। उनको सिर्फ यही फ्रिक है कि किसी भी तरह से हाउस चलता रहे। हम भी यही चाहते हैं, लेकिन एक सांसद सदन में गिर गई तो ऐसे में कार्यवाही को कुछ देर के लिए रोक देना चाहिए था। बाद में जब भीड़ इकट्ठा हुई तो थोड़ी देर के लिए उन्होंने कार्यवाही रोकी। उन्होंने हाउस में कन्सर्न तक नहीं जताया।

दरअसल, सदन में विपक्ष नीट मामले को लेकर चर्चा की मांग कर रहा है। इसी बीच फूलो देवी नेताम की तबीयत बिगड़ गई। वो फ्लोर पर बेहोश होकर गिर गईं। जिसके चलते उन्हें आरएमएल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया।

बता दें फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं। वो महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2024 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story