क्रिकेट: मुंबई इंडियंस रोहित को रिटेन करेगी या नहीं, यह बड़ा सवाल है हरभजन सिंह

मुंबई इंडियंस रोहित को रिटेन करेगी या नहीं, यह बड़ा सवाल है  हरभजन सिंह
पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को इस बात पर संदेह है कि आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिटेन करेगी। हालांकि, मुंबई के लिए रोहित की कप्तानी में तीन आईपीएल खिताब जीतने वाले स्पिनर को लगता है कि टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज को रिटेन किया जाएगा।

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को इस बात पर संदेह है कि आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिटेन करेगी। हालांकि, मुंबई के लिए रोहित की कप्तानी में तीन आईपीएल खिताब जीतने वाले स्पिनर को लगता है कि टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज को रिटेन किया जाएगा।

रोहित के अलावा, अनुभवी क्रिकेटर का मानना ​​है कि कप्तान हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को मेगा नीलामी से पहले अपने कोर ग्रुप को बरकरार रखने के लिए फ्रेंचाइजी बरकरार रखेगी।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स से मुंबई इंडियंस के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में बात करते हुए कहा, "मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो-तीन वर्षों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह एक चैंपियन और बहुत अच्छी टीम है। जहां तक मुझे पता है, वे निश्चित रूप से भविष्य को ध्यान में रखकर टीम बनाने पर फोकस करेंगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे इस साल अनुभवी खिलाड़ियों को नहीं शामिल करेंगे। पिछले साल, उन्होंने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था और मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित रूप से रिटेन किया जाएगा। जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया जाएगा, सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया जाएगा। लेकिन सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा को रिटेन किया जाएगा।"

इस 44 वर्षीय स्पिनर ने 31 अक्टूबर की समय सीमा से पहले छह रिटेंशन के तहत अनकैप्ड श्रेणी के तहत नेहल वढेरा को मुंबई की अंतिम पसंद के रूप में चुना।

हरभजन ने कहा, "कप्तान के तौर पर हाल ही में रोहित शर्मा ने विश्व कप जीता है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें टीम में बनाए रखना चाहिए और ऐसा होगा भी। इस तरह चार खिलाड़ी हो जाएंगे और अगर पांचवां खिलाड़ी है, तो तिलक वर्मा को टीम में बनाए रखा जाएगा। तिलक वर्मा उन खिलाड़ियों में से हैं जो भविष्य में मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीतने में बहुत उपयोगी साबित होंगे।"

आईपीएल 2024 में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पांड्या की कप्तानी में तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही। टीम ने 14 लीग चरण के मुकाबलों में से सिर्फ चार मैच जीते और पूरे सीजन में तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story