साउथर्न सिनेमा: मलयालम सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस जयाभारती सेलिब्रेट कर रहीं अपना 70वां जन्मदिन

मलयालम सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस जयाभारती सेलिब्रेट कर रहीं अपना 70वां जन्मदिन
मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्रियों में से एक जयाभारती शुक्रवार को अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं।

तिरुवनंतपुरम, 28 जून (आईएएनएस)। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्रियों में से एक जयाभारती शुक्रवार को अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं।

उन्होंने मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

जयाभारती को इंडस्ट्री में पांच दशक से ज्यादा हो गए हैं। उन्होंने महज 13 साल की छोटी उम्र में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। अपनी दमदार एक्टिंग के चलते वह टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाने लगीं।

अपने शानदार करियर में उन्होंने प्रेम नजीर, मधु, जयन, विंसेंट, सोमन और सुपरस्टार रजनीकांत तथा कमल हासन जैसे दिग्गजों के साथ काम किया।

उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो बार केरल राज्य पुरस्कार और एक बार राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है।

यूं तो उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन निर्देशक भारतन की फिल्म 'रथिनीरवेदम' ने उनके करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। यह फिल्म केरल के इतिहास में सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों में से एक बन गई।

उन्होंने इंडस्ट्री में खलनायक की भूमिका के लिए मशहूर स्टार सथार से 1979 में शादी की, लेकिन आठ साल बाद यह जोड़ी टूट गई।

एक्ट्रेस वर्तमान में अपने डांस स्कूल अश्वथी आर्ट्स अकादमी में व्यस्त हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2024 7:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story