राजनीति: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 'आप' का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर के बाहर भारी फोर्स तैनात

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर के बाहर भारी फोर्स तैनात
आम आदमी पार्टी ने शनिवार को बीजेपी के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया था। यह प्रदर्शन देश के अलग-अलग राज्यों और हिस्सों में शुरू हो गया है।

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को बीजेपी के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया था। यह प्रदर्शन देश के अलग-अलग राज्यों और हिस्सों में शुरू हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना समेत 22 राज्यों में भाजपा मुख्यालय पर ‘आप’ कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय का कहना है कि अगर केंद्र सरकार अपनी तानाशाही करना चाहती है तो वह करती रहे। हम भी अपना संघर्ष नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली थी, तभी सरकार ने सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार करा लिया। भाजपा, आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है और अरविंद केजरीवाल को चुनाव से दूर रखना चाहती है। इसलिए केजरीवाल पर फर्जी मुकदमे लगाकर फंसाने की कोशिश कर रही है।

आप के विरोध प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य है केजरीवाल की रिहाई की मांग करना। आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा की केंद्र सरकार अपने राजनीतिक उद्देश्य के लिए सभी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सीबीआई ने पिछले दो साल तक सीएम अरविंद केजरीवाल को तथाकथित शराब मामले में आरोपी नहीं बनाया, लेकिन जब भाजपा को लगा कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली है, तो इन्होंने सीबीआई को आगे कर दिया। इनका मकसद किसी केस की जांच करना नहीं है और न ही इन्हें कानून से कोई लेना-देना है। भाजपा चाहती है कि किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा जाए, उन्हें चुनाव से दूर रखा जाए और आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jun 2024 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story