कोलकाता रेप मर्डर केस: आरजी कर हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार, अस्पताल के वित्तीय लेनदेन मामले को लेकर होगी जांच

आरजी कर हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार, अस्पताल के वित्तीय लेनदेन मामले को लेकर होगी जांच
  • पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार
  • सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी करेगी मामले की छानबीन
  • केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने दी अपनी प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। बीते दिनों पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई ने हॉस्पिटल में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद आज उन्हें इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें, कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल इन दिनों और भी विवादों से घिरा हुआ है। दरअसल, बीते 9 अगस्त को इस कॉलेज की जूनियर डॉक्टर के साथ नाइट ड्यूटी के दौरान रेप किया गया था। जिसके बाद बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गई थी।

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने दिए अपनी प्रतिक्रिया

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा, "बंगाल के लोग चाह रहे थे कि गिरफ्तारी हो. मुझे पहले से ही पता था कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई गिरफ्तार करेगी।"

सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी करेगी मामले की जांच

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर दर्ज किए गए एफआईआर के बाद संदीप घोष, और तीन व्यापारिक संस्थाओं के नाम भी शामिल हैं। इस मामले में तीनों संस्थाओं को इस घोटाले में आरोपी माना जा रहा है।

सीबीआई ने इस मामले की जांच पिछले हफ्ते कलकत्ता हई कोर्ट के आदेश के बाद शुरु की थी। मामले में सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग की छानबीन करेगी। बता दें, सीबीआई के अधिकारियों के दर्ज किए हुए एफआईआर के आधार पर ईडी ईसीआईआर दर्ज करेगी।

रेप मर्डर केस को लेकर भी हुए सवाल

कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर भी सीबीआई ने संदीप घोष से सवाल कर रही है। इन सवालों पर हुए पूछताछ में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष लगातार अपने बयान बदल रहे हैं।

Created On :   2 Sept 2024 5:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story