आगामी स्मार्टफोन: Samsung Galaxy A16 5G की भारत में लॉन्च टाइमलाइन हुई लीक, ऑनलाइन हुआ लिस्ट

Samsung Galaxy A16 5G की भारत में लॉन्च टाइमलाइन हुई लीक, ऑनलाइन हुआ लिस्ट
6.5 इंच की फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लिस्ट फोन को ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ लिस्ट किया गया है स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) जल्द ही अपने नए हैंडसेट गैलेक्सी ए16 5जी (Galaxy A16 5G) को लॉन्च कर सकती है। दरअसल, इस स्मार्टफोन को चुपके से ऑनलाइन लिस्ट कर दिया गया है। इसी के साथ फोन की लॉन्च टाइमलाइन और स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए हैं।

Samsung Galaxy A16 5G में 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम और 13-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलने की बात कही जा रही है। यह फोन Android 14 के साथ आएगा और इसमें ग्लोबल वेरिएंट से अलग चिपसेट मिलने की बात कही गई है। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़ी डिटेल...

Samsung Galaxy A16 5G भारत में कब होगा लॉन्च

द टेक आउटलुक की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी A16 5G को अक्टूबर के मध्य में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय वेरिएंट मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 चिपसेट के साथ लॉन्च हो सकता है। लेकिन कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च के बारे में अभी भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Samsung Galaxy A16 5G के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन को 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.5 इंच की फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 1,080 x 2,340 पिक्सल है। फोन को ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ लिस्ट किया गया है।

स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम दिया गया है। इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर, अल्ट्रा-वाइड लेंस वाला 5-मेगापिक्सल का सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर शामिल है। जबकि, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस आगामी फोन में Exynos 1330 चिपसेट दिया जाएगा, जिसे 4GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह Android 14-आधारित One UI 6.1 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलेगा और 6 साल के OS अपग्रेड के साथ-साथ 6 साल के सुरक्षा अपडेट के साथ आएगा।

इस फोन को पावर देने के ​लिए 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में धूल और छींटों से बचने के लिए IP54-रेटेड बिल्ड है।

Created On :   7 Oct 2024 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story