नरखेड़: अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध करते हुए शरीर पर उड़ेल लिया पेट्रोल, लगाई आग

अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध करते हुए शरीर पर उड़ेल लिया पेट्रोल, लगाई आग
  • कुछ दिन पहले नोटिस दिया था
  • पीड़ित परिवार के युवक ने शरीर पर पेट्रोल डाला
  • अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध कर रहा था

डिजिटल डेस्क, नरखेड़. झुड़पी जंगल के लिए आरक्षित स्थान पर तबेला बनाकर पिछले 30 साल से रह रहे एक परिवार को हटाने पहुंची ग्रामपंचायत की टीम के सामने पीड़ित परिवार के युवक ने शरीर पर पेट्रोल डाल आग लगा ली। घटना में युवक 70 प्रतिशत झुलस गया है। गंभीर अवस्था में युवक को नरखेड़ के सरकारी अस्तपताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी हालत को देखते हुए नागपुर के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया। पीड़ित युवक का नाम अरविंद रमेश बांबल है।

इसलिए चर्चा में कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, आरक्षित महाराष्ट्र सरकार झुड़पी जंगल की जगह मौजा बेलोना सर्वे नम्बर 230 पेठ विभाग वार्ड क्रमाक 3 में स्थित है। इस जगह से ग्राम पंचायत का वैसे तो सीधे कोई भी सम्बन्ध नहीं है, बावजूद ग्राम पंचायत यहां रहने वाले लोगो के घरों पर इमला लगाकर टैक्स वसूल कर रही है। अतिक्रमण हटाने का अधिकार वन विभाग के होने तथा बारिश के दिनों में अतिक्रमण न हटाने के राज्य शासन के नियम होने के बावजूद भी ग्राम पंचायत द्वारा की गई यह कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है।

कुछ दिन पहले नोटिस दिया था

बताया जाता है कि कुछ दिनों पूर्व ग्रामपंचायत ने पीड़ित युवक के पिता रमेश बांबल को नोटिस जारी किया था। बुधवार की दोपहर 1 बजे पुलिस बल के साथ तोड़ूदस्ता पहुंचा और अतिक्रमण तोड़ने का प्रयास किया, जिसका विरोध पीड़ित परिवार ने किया। कार्रवाई से परेशान होकर युवक अरविंद ने अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर आग ली। घटना से आहत ग्रामीणों ने ग्रामपंचायत के अधिकारी-पदाधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की है।


Created On :   1 Aug 2024 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story