नरखेड़: स्कूली छात्र - छात्राओं ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति, दर्शकों का समा बांधा

स्कूली छात्र - छात्राओं ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति, दर्शकों का समा बांधा
  • बाल संस्कार शिविर
  • समापन समारोह की पूर्व संध्या पर खास कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नरखेड़। थुगांव (निपानी) के जेडपी उच्च प्राथमिक विद्यालय में बाल संस्कार शिविर के समापन समारोह की पूर्व संध्या पर खास कार्यक्रम आयोजित किया गया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट जानेमाने डॉ उदय बोधनकर ने बच्चों का हौंसला बढ़ाया। डॉ उदय बोधनकर ने कहा कि आज बच्चों को संस्कारों की बहुत जरूरत है। उन्होंने बच्चों से कहा कि सुबह उठकर सबसे पहले अपने माता पिता के पैर छूकर उनसे आशिर्वाद लें। इसके बाद अपनी सेहत का ध्यान रखे, खास तौर से बजार में बिक रहे जंग फूड से बचें, इसकी जगह खबर में बनी खाने की चीजों का इस्तेमाल करें, कोल्ड ड्रिंक्स के स्थान पर आम का पना, नीबूंं का ताजा रस पीएं। डॉ उदय बोधनकर ने कहा कि सभी को सूर्य नमस्कार जरूर करना चाहिए। इससे कॉन्फिडेंस आता है।


डॉ उदय बोधनकर ने कहा कि संस्कार हमारे लिए बहुत जरूरी हैं। बड़ों का आदर सम्मान करें।

अतिथि यादवराव चौधरी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उनके अलावा फिजियोथेरेपी विशेषज्ञ डॉ. सुधीर मंगरुलकर ने भी बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा किए।


इस मौके पर बीडीओ डॉ नीलेश वानखेड़े, सरपंच लताताई कंगाले, उपसरपंच अनिल देशमुख, वकील उपेन्द्र खंते और शुभांगी खंते के अलावा, श्री राठौड़, श्री सांभरे, विनोद चौधरी अध्यक्ष एस.एम.सी., धनंजय पकडे, हेड मास्टर, अनिता गोरे, जनकराव चौधरी, आरती पुरी, कांतेश्वर चौधरी, संगीता देशमुख, मनीषा बडोडेकर, सविता बडोडेकर, राजू चौधरी, पंधारी आखरे को सम्मानित किया गया। सभी ने छात्रों को संबोधित किया।

शैक्षणिक के साथ-साथ खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कार वितरित किए गए। स्वर्गीय सूर्यकांत केशवराव चौधरी और श्री केशवराव चौधरी के सम्मान में स्टूडेंट ऑफ द ईयर नामक विशेष पुरस्कार डॉ. ओंकार चौधरी द्वारा वितरित किया गया। छात्र और छात्राओं ने नृत्य, योग, मल्लखांब, आदी की पेशकश की। इसमें 300 से अधिक माता-पिता, दादा-दादी सहित परिवार के सदस्यों ने भाग लिया।

Created On :   2 May 2024 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story