भोपाल: विंध्याचल स्कूल द्वारा साइकिल मैराथन रैली का आयोजन

विंध्याचल स्कूल द्वारा साइकिल मैराथन रैली का आयोजन
रैली के माध्यम से विद्यालय परिवार ने कोलार क्षेत्र में साइकिल रैली द्वारा स्कूल के बच्चों तथा स्टाफ ने लोगाें को जल संरक्षण करने के लिए जागृत किया।

भास्कर ब्यूरो, भोपाल। विंध्याचल स्कूल द्वारा वर्षा ऋतु में जल संरक्षण का संदेश घर-घर तक पहुंचे इसकि लिए रविवार को छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षकों द्वारा मिनी साइकिल मैराथन का आयोजन किया गया। रैली के माध्यम से विद्यालय परिवार ने कोलार क्षेत्र में साइकिल रैली द्वारा स्कूल के बच्चों तथा स्टाफ ने लोगाें को जल संरक्षण करने के लिए जागृत किया।

रैली सुबह 7 बजे से आरंभ जो 8:30 पर समाप्त हुई। इसमें बच्चों तथा स्टाफ ने पूरे उत्साह के साथ जन-जन को जागृत किया। बच्चों ने अपनी कलाकृति वह संस्कृति के माध्यम से जन समूह में जल की महत्व को समझाया और जल संरक्षण के उपाय बताएं जल है तो जीवन है जीवन ही आनंदम है। विंध्याचल का नारा है घर-घर जाकर बूंद-बूंद पानी को बचाना है।

साइकिल मिनी मैराथन का शुभारंभ संस्था की निर्देशिका कुमकुम लीला व प्राचार्य मोहन राणा द्वारा किया गया इस शुभ अवसर पर संस्था की प्रबंधन के ओर से श्रीमती सुनैना वह शुभम जी मौजूद रहे और छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं प्रदान की।

विद्यालय के एकेडमिक शाखा से वाइस प्रिंसिपल श्रीमती स्वाती वादुलकर हेडमिस्ट्रेस श्रीमती रशमी कुंडली जनसंपर्क अधिकारी अलका द्विवेदी जी ने बच्चों का मनोबल बढ़ाया और यह प्रण लिया कि संस्था इस तरह के जागरूकता अभियान को आगे भी जारी रखेगी।

Created On :   8 July 2024 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story