भोपाल: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में स्वतंत्रता दिवस का सफल आयोजन

स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में स्वतंत्रता दिवस का सफल आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में 78 में स्वतंत्रता दिवस का धूमधाम से आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी की एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत में कुलाधिपति डॉ सिद्धार्थ चतुर्वेदी एवं कुलगुरु डॉ अजय भूषण तथा कुल सचिव डॉ सीतेश सिन्हा द्वारा राष्ट्रध्वज आरोहित किया गया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ।

समारोह में इस दौरान छात्रों द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ करते हुए कुलगुरु डॉ. अजय भूषण जी ने विश्वविद्यालय कि पिछले 1 वर्ष की गतिविधियों एवं यहां पर हुए विकास पर प्रकाश डाला एवं छात्रों से उत्तरोत्तर कुशलतापूर्वक प्रगति के लिए अपील की। इसी के साथ कुलाधिपति डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी द्वारा छात्र-छात्राओं एवं स्टाफ को संबोधित करते हुए हमारे देश के इतिहास पर चर्चा की, साथ ही देश के आर्थिक विकास की बात की और छात्रों से अति गंभीरता पूर्वक नारी सम्मान बनाए रखने की बात की एवं सबको यह प्रतिज्ञा दिलवाई कि हमारा विश्वविद्यालय परिसर सदैव नारी सम्मान एवं आपसी सद्भाव एवं सदव्यवहार के लिए पहचाना जाए।

कुलसचिव डॉ. सितेश कुमार सिन्हा ने भी छात्रों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और अपने ज्ञानअर्जन के कार्य को भी देश सेवा की तरह मानने की बात कही। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं ऐसे में हमारा उद्देश्य होना चाहिए हम बेहतर शिक्षा प्राप्त कर राष्ट्र के विकास में सहभागी बनें।

संस्था के संरक्षक संतोष चौबे द्वारा विश्वविद्यालय परिवार को शुभकामनाएं प्रेषित की गई। कार्यक्रम में समस्त विभाग प्रमुख, विभाग अध्यक्ष एवं शिक्षक गण मौजूद रहे। छात्र-छात्राओं की प्रस्तुति को सभी ने सराहा।

Created On :   22 Aug 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story