इको-फ्रैंडली गणेश: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में इको-फ्रैंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन

स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में इको-फ्रैंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन
एसजीएसयू के एजुकेशन एवं ट्रेनिंग फैकल्टी द्वारा इको फ्रैंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गणेश चतुर्थी के अवसर पर स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (एसजीएसयू) के एजुकेशन एवं ट्रेनिंग फैकल्टी द्वारा इको फ्रैंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप का आयोजन मास्टर ट्रेनर लखन प्रजापति और सुप्रीति चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में हुआ जिसमें एसजीएसयू के छात्र, फैकल्टी सदस्य और कर्मचारी मिट्टी से पर्यावरण अनुकूल गणेश मूर्तियाँ तैयार करने की कला सीखने के लिए एक साथ आए। इस दौरान सभी ने कहा कि यह हमारे पर्यावरण की रक्षा करते हुए हमारी परंपराओं को मनाने की दिशा में एक कदम है।

इस अवसर पर रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यलाय की प्रो वीसी डॉ. अदिति चतुर्वेदी वत्स भी मौजूद रहीं और उन्होंने बताया कि हर साल यह कार्यशाला आयोजित की जाती है और हमें नए विशेषज्ञों से कुछ नया सीखने को मिलता है।

एसजीएसयू के चांसलर डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी, वाइस चांसलर डॉ. अजय भूषण और रजिस्ट्रार डॉ. सीतेश सिन्हा ने कार्यशाला में सभी छात्रों और संकाय सदस्यों की भागीदारी और कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी के समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद। इस तरह हम पर्यावरण के प्रति जागरूक होकर त्योहार मनाते रहेंगे।

Created On :   17 Sept 2024 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story