खुलासा: ओपनएआई जल्द ही चैटजीपीटी सब्सक्राइबर्स के लिए 'जीपीटी बिल्डर' ऑप्शन कर सकता है जारी

एक कस्टम चैटबॉट क्रिएटर का खुलासा हुआ है

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-07 11:54 GMT

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ओपनएआई के डेवलपर कॉन्फ्रेंस से पहले एक महत्वपूर्ण चैटजीपीटी अपडेट लीक हो गया है, जिसमें एक कस्टम चैटबॉट क्रिएटर का खुलासा हुआ है। लीक हुए स्क्रीनशॉट और वीडियो के अनुसार, कस्टम चैटबॉट क्रिएटर के पास जीपीटी-4 का इस्तेमाल करके चैटजीपीटी में वेब ब्राउजिंग और डेटा एनालिसिस जैसे कई फीचर्स पहले से ही उपलब्ध हैं। यह खबर सबसे पहले 'द डिकोडर' ने प्रकाशित की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, ओपनएआई के पास एक नया मार्केटप्लेस भी होगा, जहां यूजर्स अपने चैटबॉट शेयर कर सकते हैं या दूसरों द्वारा बनाए गए चैटबॉट को ब्राउज कर सकते हैं।

इसके अलावा, एसईओ टूल डेवलपर टिबोर ब्लाहो ने 'जीपीटी बिल्डर' ऑप्शन प्रदर्शित करते हुए फीचर के लिए यूआई का एक वीडियो भी शेयर किया, जो यूजर्स को चैटबॉट डेवलप करने के लिए एक प्रॉम्प्ट सबमिट करने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए एक क्रिएटिव बनाएं, जो नए प्रोडक्ट्स के लिए विजुअल जनरेट करने में मदद करता है।

जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है, "क्रिएट" टैब पर बॉट के लिए एक डिफॉल्ट लैंग्वेज, टोन और राइटिंग स्टाइल का सलेक्ट करने के ऑप्शन हैं। फिर, "कॉन्फिगर" पेज पर, नेमिंग, डेस्क्रिबिंग और बॉट को निर्देश देने के लिए फील्ड हैं कि वह क्या कर सकता है और क्या नहीं। चोई नामक एक यूजर, जिसने कुछ दिन पहले एक्स पर रुमर्ड अपडेट की समरी पोस्ट की थी, ने यह भी दावा किया कि ओपनएआई 'फ्लेक्सिबल' और 'एनुअल' ऑपशन के साथ एंटरप्राइज 'टीम' सब्सक्रिप्शन प्लान जारी करने की योजना बना रहा है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News