घोषणा: बिंग चैट में मदद के लिए माइक्रोसॉफ्ट ओरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर का कर रहा इस्तेमाल

माइक्रोसॉफ्ट के साथ बहु-वर्षीय समझौते की घोषणा की है

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-08 18:26 GMT

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। क्लाउड प्रमुख ओरेकल ने एआई सर्विस, खास तौर से एआई चैटबॉट बिंग के विकास का समर्थन करने के लिए तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के साथ बहु-वर्षीय समझौते की घोषणा की है। माइक्रोसॉफ्ट एआई मॉडल्स का अनुमान लगाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज्योर एआई इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ ओरेकल क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर (ओसीआई) एआई इन्फ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल कर रहा है, जिन्हें हर दिन माइक्रोसॉफ्ट बिंग कन्वर्सेशनल सर्च को सशक्त बनाने के लिए अनुकूलित किया जा रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के लिए ओरेकल इंटरकनेक्ट का लाभ उठाते हुए, माइक्रोसॉफ्ट बिंग कन्वर्सेशनल सर्च की बढ़ती मांग का समर्थन करने के लिए ओसीआई कंप्यूट को बड़े पैमाने पर व्यवस्थित करने के लिए एज्योर कुबेरनेट्स सर्विस (एकेएस) जैसी प्रबंधित सर्विस का इस्तेमाल करने में सक्षम है।

ओरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष करण बत्ता ने कहा, "जेनरेटिव एआई एक बड़ा तकनीकी कदम है और ओरेकल माइक्रोसॉफ्ट और हजारों अन्य व्यवसायों को हमारी ओसीआई एआई क्षमताओं के साथ नए प्रोडक्ट बनाने और चलाने में सक्षम बना रहा है।" बत्ता ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपने सहयोग को आगे बढ़ाकर, हम दुनिया भर में अधिक लोगों तक नए एक्सपीरियंस लाने में मदद करने में सक्षम हैं।"

बिंग कन्वर्सेशनल सर्च के लिए कंप्यूटिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के शक्तिशाली समूहों की आवश्यकता होती है, जो बिंग के इन्फ्रेंस मॉडल द्वारा संचालित सर्च रिजल्ट के मूल्यांकन और विश्लेषण का समर्थन करते हैं। माइक्रोसॉफ्ट में सर्च और एआई के ग्लोबल हेड मार्केटिंग दिव्य कुमार ने कहा, "ओरेकल के साथ हमारा सहयोग और हमारे माइक्रोसॉफ्ट एज्योर एआई इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ओरेकल क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर का उपयोग, कस्टमर्स तक पहुंच का विस्तार करेगा। हमारे कई सर्च रिजल्ट्स की गति में सुधार करेगा।"

इन्फ्रेंस मॉडल के लिए हजारों कंप्यूट और स्टोरेज इंस्टेंस और हजारों जीपीयू की आवश्यकता होती है जो मल्टी-टेराबिट नेटवर्क पर सिंगल सुपर कंप्यूटर के रूप में समानांतर में काम कर सकते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News