घाटा: एलजी डिस्प्ले लगातार छठी तिमाही में भी घाटे में रहा

एलजी डिस्प्ले ने लगातार छठी तिमाही में घाटा दर्ज किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-26 10:59 GMT

डिजिटल डेस्क, सोल। वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण सुस्त मांग के चलते एलजी डिस्प्ले ने बुधवार को लगातार छठी तिमाही में घाटा दर्ज किया। दक्षिण कोरिया के प्रमुख पैनल निर्माता ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि समेकित आधार पर जुलाई-सितंबर की अवधि में उसका परिचालन घाटा 491.2 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया, जबकि एक साल पहले 759.3 बिलियन वॉन का नुकसान हुआ था। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने 775.4 बिलियन वॉन का शुद्ध घाटा दर्ज किया और राजस्व उद्धृत अवधि में सालाना आधार पर 29.3 प्रतिशत गिरकर 4.78 ट्रिलियन वॉन हो गया।

पिछले साल की दूसरी तिमाही में 488.3 बिलियन वॉन का परिचालन घाटा दर्ज करने के बाद से एलजी डिस्प्ले लगातार छह तिमाहियों से घाटे में है। लेकिन, इस साल की पहली तिमाही में 1.1 ट्रिलियन-वॉन हानि और दूसरी तिमाही में 881.5 बिलियन वॉन की तुलना में घाटा कम हो गया है। कंपनी ने व्यापक आर्थिक अनिश्चितताओं के बीच सभी उद्योगों में पैनल की मांग में देरी और इन्वेंट्री समायोजन में देरी को कमजोर मुनाफे के लिए जिम्मेदार ठहराया।

इसमें कहा गया है कि व्यापार संरचना को मजबूत करने और परिचालन दक्षता में सुधार करने के प्रयासों के कारण तिमाही घाटे में साल-दर-साल और तिमाही आधार पर सुधार हुआ है। तीसरी तिमाही में, लैपटॉप और टैबलेट पीसी के लिए पैनल ने एलजी डिस्प्ले की बिक्री का सबसे बड़ा हिस्सा 40 प्रतिशत पर कब्जा कर लिया, इसके बाद टीवी पैनल ने 23 प्रतिशत, मोबाइल उपकरणों के लिए पैनल ने 28 प्रतिशत और ऑटोमोबाइल के लिए पैनल ने 9 प्रतिशत पर कब्जा कर लिया। एलजी डिस्प्ले ने कहा कि उन्हें साल के अंत में नए मोबाइल उपकरणों की बढ़ती मांग के कारण चौथी तिमाही में बदलाव की उम्मीद है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News