योजना: हमास के कब्जे में लोगों के परिवारों और इजरायली राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे एलन मस्क

गाजा में बंधक बनाए गए बंधकों के परिवारों से मुलाकात करेंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-27 11:49 GMT

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। यहूदी विरोधी ट्वीट के समर्थन पर बढ़ते आक्रोश को कम करने के प्रयास में, एक्स कॉर्प के मालिक एलन मस्क सोमवार को इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग और गाजा में बंधक बनाए गए बंधकों के परिवारों से मुलाकात करेंगे। टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की रात, हर्जोग के कार्यालय ने बैठक की घोषणा करते हुए कहा, राष्ट्रपति अपनी बैठक में ऑनलाइन बढ़ती यहूदी विरोधी भावना से निपटने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर देंगे।

हाल के सप्ताहों में एक्स पर यहूदी विरोधी कंटेंट के लिए मस्क की कड़ी आलोचना की गई है। एक्स पर यहूदी विरोधी भावना से निपटने में कथित विफलताओं के कारण भी वह आलोचना के घेरे में आ गए। बाइडेन प्रशासन ने हाल ही में मस्क पर यहूदी लोगों के बारे में "घृणित झूठ" फैलाने का आरोप लगाया।

मस्क ने यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांत को साझा करने वाले एक पोस्ट का जवाब देते हुए इसे "वास्तविक सत्य" बताया था। इससे पहले, गैर-लाभकारी मीडिया मैटर्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जैसे-जैसे मस्क श्वेत राष्ट्रवादी और यहूदी विरोधी षड्यंत्र के सिद्धांतों पर आगे बढ़ते जा रहे है, उनका सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एप्पल, ब्रावो (एनबीसीयूनिवर्सल), आईबीएम, ओरेकल और एक्सफ़िनिटी जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन के बगल में एडॉल्फ हिटलर और उनकी नाजी पार्टी का समर्थन करने वाले कंटेंट पेश कर रहा है।

रिपोर्ट के कारण एप्पल, आईबीएम, डिज़्नी, वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी, पैरामाउंट और कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल जैसे टेक और मीडिया दिग्गजों ने कथित तौर पर लायंसगेट और यूरोपीय आयोग के साथ एक्स पर अपने विज्ञापन हटा दिए या रोक दिए। बाद में, मस्क ने मीडिया मैटर्स पर अनुबंध में हस्तक्षेप, व्यावसायिक अपमान और संभावित आर्थिक लाभ में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News