पुलिस की नाकामी: भाजपा नेता के घर में आग लगाने वाला आरोपी 10 दिन बाद भी नहीं मिला

  • फ्रिज, आलमारी, टीवी, पलंग पर कपड़े रखकर लगाई थी आग
  • कैमरों की नजर से संदेही का पीछा कर रही पुलिस
  • अब तक स्पष्ट तस्वीर नहीं मिली

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-30 04:03 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एसपी कार्यालय के सामने स्थित कालीबाड़ी कवर्ड कैम्पस में भाजपा नेता के घर आग लगाने वाला आरोपी 10 दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा। सीसीटीवी फुटेज में एक संदेही की धुंधली तस्वीर सामने आई है। लेकिन इसे भी पुलिस अब तक नहीं ढूंढ सकी। सायबर की मदद से एक्टिव मोबाइल नम्बर खंगाले जा रहे हैं।

गौरतलब है कि एसपी कार्यायल के ठीक सामने कालीबाड़ी कवर्ड कैम्पस में 18 मई की देर रात भाजपा नेता नितिन राय के सूने मकान में अज्ञात आरोपी आग लगाकर भाग निकला था। आरोपी ने बकायदा एक-एक सामान पर कपड़ों का ढेर रखकर आग लगाई थी। टीवी, फ्रिज, आलमारी, पलंग, ट्रेडमिल सहित 30 से 40 लाख रुपए के कीमती सामान को चुन-चुन कर जला दिया था। पूजा के कमरे में रखे लगभग २ लाख रुपए भी पार कर दिए थे। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा ४३६,४५० आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया था। घटना के 10 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

कैमरों की नजर से संदेही का पीछा कर रही पुलिस, अब तक स्पष्ट तस्वीर नहीं मिली

19  मई की सुबह 4.19 बजे करीब एक युवक कवर्ड कैम्पस से बाहर निकलते नजर आया है। घटना स्थल के आसपास के कैमरों से लेकर एकता कालोनी, नरसिंहपुर रोड तक में लगे कैमरों के जरिए संदेही का पीछा किया गया। लेकिन अब तक उस युवक की तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाई। धुंधली तस्वीर सामने आने के कारण पुलिस उस संदेही को भी नहीं तलाश सकी।

समय पर मदद मिलती तो उस रात बच सकता था गृहस्थी का सामान

पड़ोसियों ने बताया कि दरम्यानी रात जब नितिन राय के मकान में आग लगी तो उन्होंने फायर बिग्रेड के टोल फ्री नम्बर पर कॉल किया था। वाहन पहुंचने में देरी हो रही थी तो चंद कदमों की दूरी पर बने स्ट्रांगरूम के बाहर खड़ी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी से मदद की गुहार लगाई गई। लेकिन उन्होंने ने भी मना कर दिया। आखिर कार करीब 1 घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, तब तक सबकुछ खाख हो चुका था।

इनका कहना है

अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पहले ही दर्ज किया जा चुका है। सीसीटीवी फुटेज में एक संदेही दिखा है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं सायबर की मदद से भी हम आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

महेंद्र शाक्य, चौकी प्रभारी धरमटेकड़ी

Tags:    

Similar News