Women's T20 World Cup: पाकिस्तान को हराने के लिए तैयार हरमनप्रीत एंड कंपनी? खिताबी रेस से बाहर न होने के लिए जीतने होंगे सभी मुकाबले

  • टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अगला मुकाबला
  • न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत को पॉइंट्स टेबल में झेलना पड़ा नुकसान
  • रेणुका-जेमिमा कर सकती हैं पाकिस्तान के खिलाफ कमाल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 10:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। शुक्रवार 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत के सामने 161 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया था। जवाब में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया महज 102 रनों पर सिमट गई थी। अब इस टूर्नामेंट में भारत का अगला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 6 अक्टूबर को होगा। 

न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत को पॉइंट्स टेबल में झेलना पड़ा नुकसान

बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। न्यूजीलैंड के दिए 161 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी हरमनप्रीत एंड कपंनी महज 102 रनों पर पवेलियन रवाना हो गई थी। मुकाबले में हार की वजह से भारतीय टीम को पॉइंट्स टेबल में भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है। इस हार के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट -2.900 हो गया है जो कि ग्रुप-ए की बाकी चार टीमों से काफी खराब है। भारतीय टीम को अपने रन रेट को सुधारने और ट्रॉफी की रेस में बने रहने के लिए आगामी सभी मुकाबले अच्छे-खासे रन से जीतने होंगे। 

पाकिस्तान से होगा अगला मुकाबला

टूर्नामेंंट में भारत का आगामी मुकाबला 6 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। इस मुकाबले की मेजबानी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम करने वाला है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरु होगा। वैसे तो पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 15 टी-20 मैच खेले गए हैं। इनमें भारत ने कुल 12 बार जीत दर्ज की है। लेकिन खास बात यह है कि जिन तीन मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है वह विश्व कप के मुकाबले थे। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप के इस सीजन में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है।

रेणुका-जेमिमा कर सकती हैं पाकिस्तान के खिलाफ कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी रेणुका सिंह ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने मुकाबले में कुल 2 विकेट चटकाए थे। इस मुकाबले में भी उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। इसी के साथ टीम की जेमिमा रोड्रिग्स पर भी सबकी निगाहें रहेंगी, क्योंकि पहले खेले गए मैचों पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। बता दें, कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने कमाल की फील्डिंग की थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट फील्डर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर) (सब्जेक्ट टू फिटनेस) , पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल (सब्जेक्ट टू फिटनेस), सजना सजीवन।

टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली, नशरा सुंधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल (सब्जेक्ट टू फिटनेस), सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब, तुबा हसन।

Tags:    

Similar News