Women's T-20 World Cup: श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को तैयार भारतीय टीम, हरमनप्रीत और अरुंधती से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

  • श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को तैयार भारतीय टीम
  • हरमनप्रीत और अरुंधती से शानदार प्रदर्शन की उम्मीदें
  • दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम कर रहा मुकाबले की मेजबानी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-09 12:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंंस टी-20 विश्व कप का 12वां मुकाबला आज यानी 9 अक्टूबर को भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेला जाएगा। टूर्नामेंट में यह दोनों टीमों का तीसरा मुकाबला होगा। इस मैच की मेजबानी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम करेगा। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक एक मैच जीता है और एक हारा है। टीम इंडिया को टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा था। वहीं, दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी सिक्शत दी थी। अब देखना यह होगा कि क्या श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम अपने जीत की लय बरकार रख पाएगी।

श्रीलंका पर हावी रही है भारतीय विमेंस टीम

दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबलों के इतिहास पर नजर डाले तो भारत और श्रीलंंका के बीच अब तक कुल 25 मुकाबले हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 19 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, श्रीलंका केवल 5 मैचों में ही जीती है। जबकि 1 मैच बेनतीजा रह गया था। ऐसे में देखा जा सकता है कि आईसीसी के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया श्रीलंका पर हावी रही है। हालांकि, दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में श्रीलंका को जीत हासिल हुई थी। अगर भारत एक भी मैच हारता है तो वह खिताबी रेस से बाहर हो सकता है। ऐसे में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ संभल कर खेलना होगा।

इन खिलाड़ियों पर होगी निगाहें

इस मुकाबले में फैंस की नजर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और गेंदबाज अरुंधती रेड्डी पर होगी। दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। हरमनप्रीत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तानी पारी को अंजाम दिया था। वहीं, भारतीय गेंदबाज अरुंधती रेड्डी ने पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। इस मुकाबले में भी दोनों प्लेयर्स से पहले की तरह की प्रदर्शन की उम्मीदें की जा रही है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

टीम इंडिया- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सजना सजीवन, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्‌डी, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना और रेणुका सिंह।

श्रीलंका- चमारी अटापट्टू (कप्तान), विशमी गुणरत्ने, हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, निलाक्षिका सिल्वा, हासिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी और इनोका राणावीरा।

Tags:    

Similar News