ENG vs BAN T-20 World Cup: अंग्रेजी टीम ने 21 रनों बांग्लादेश को दी मात, बॉलर्स के दम पर छीनी जीत

  • इंग्लैंड की टीम ने 21 रनों बांग्लादेश को दी मात
  • डेनिएल निकोल व्याट को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब
  • 97 रनों पर सिमट गई बांग्लादेशी टीम
  • गेंदबाजों के दम पर जीती इंग्लिश टीम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 18:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का छठा मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने 21 रनों से जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। मुकाबले में इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बैटिंग करने उतरी हेदर नाइट की कप्तानी वाली टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 20 ओवरों में 118 रन बनाए थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेशी टीम महज 97 रनों पर सिमट गई थी।

मुकाबले में इंग्लैंड की पारी

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को विमेंस टी-20 मुकबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने बांग्लादेश के सामने 119 रनों का टारगेट दिया था। इसमें इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डेनिएल निकोल व्याट ने 40 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके आए। वह अपने अर्धशतक के काफी करीब थे लेकिन नाहिदा अख्तर की गेंद पर वह आउट हो गई थी। इस धमाकेदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

97 रनों पर सिमट गई बांग्लादेशी टीम

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम महज 97 रनों पर सिमट गई थी। टीम के लिए शोभना मोस्तरी ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों में 44 रन बनाए थे। लेकिन इंग्लिश बॉलर्स के खिलाफ बांग्लादेशी बल्लेबाज टिक नही सकी और एक-एक कर के सभी पवेलियन की ओर रवाना हो गए।

गेंदबाजी के दम पर छीनी जीत

इस मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। पहले गेंदबाजी करने आई बांग्लादेशी टीम ने मैच में 7 विकेट चटकाए। इसमें नाहिदा, मारुफा और रितु मोनी ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए थे। साथ ही राबिया खान ने 1 विकेट लिया। दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम ने अपने गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश के हाथों से जीत छीन ली। दूसरी पारी के दौरान लिन्सी स्मिथ और चार्ली डीन ने 2-2 विकेट लिए थे। वहीं, नताली साइवर ब्रंट और साराह ग्लेन ने 1-1 विकेट चटकाए थे।

Tags:    

Similar News