क्रिकेट: विराट कोहली ने फिर जीता दिल, रिटायर हो रहे बांग्लादेश के इस दिग्गज ऑलराउंडर के लिए दिखाया सम्मान, गिफ्ट किया बैट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 18:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई दो मैचों की सीरीज भारत ने 2-0 से अपने नाम कर ली। कानपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस यादगार मुकाबले के बाद टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसकी फैंस तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, विराट ने सम्मान दिखाते हुए बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को अपने साइन वाला बैट गिफ्ट किया है। बता दें कि शाकिब ने अपने करियर में 14,000 से अधिक रन और 700 से अधिक विकेट भी लिए हैं।

दरअसल, ये शाकिब का आखिरी टेस्ट मैच था। मैच शुरू होने से पहले उन्होंने कहा था कि यदि उन्हें साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में नहीं चुना जाता तो वो क्रिकेट इस लंबे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान विराट को शाकिब से बात करते हुए देखा गया। इसी दौरान विराट ने शाकिब को अपना बैट गिफ्ट किया। इससे पहले शाकिब टी20 क्रिकेट से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं।

शाकिब कुछ महीने पहले बांग्लादेश की तत्कालीन शेख हसीना सरकार में सांसद थे। तख्तापलट के बााद देश में छात्र प्रदर्शन के दौरान उन पर रूबेल नाम के व्यक्ति की हत्या के आरोप लगे हैं। कानपुर टेस्ट मैच से पहले शाकिब ने कहा था कि, "मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलने का इच्छुक हूं, लेकिन इन दिनों बांग्लादेश में बहुत कुछ हो रहा है, इसलिए फिलहाल चीजें मेरे हाथ में नहीं हैं।"

उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कहा था कि वो मीरपुर में अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहते हैं, हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनका खेलना न खेलना उनके बांग्लादेश लौटने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। 

Tags:    

Similar News