पेरिस ओलंपिक 2024: हॉकी में गोल्ड जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को 3-2 से हराया, ब्रॉन्ज मेडल जीतने की उम्मीदें बरकरार

  • भारतीय हॉकी टीम के गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा
  • सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों मिली हार
  • 8 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी टीम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-06 19:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा। जर्मनी ने मैच में भारत को 3-2 से शिकस्त दी। इसी के साथ भारत का ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया। दोनों ही टीमों के बीच आखिरी समय तक मैच 2-2 गोल की बराबरी पर था, लेकिन खेल समाप्ति के कुछ मिनट पहले ही जर्मनी ने गोल कर दिया।

इस तरह जर्मनी 3-2 से मैच अपने नाम करने में कामयाब रही। हालांकि अभी भी भारत की टूर्नामेंट में मेडल जीतने की उम्मीद खत्म नहीं हुई। अब टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैदान में उतरेगी।

स्पेन से होगा मुकाबला

भारतीय टीम ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए स्पेन के भिड़ेगी। यह मैच 8 अगस्त शाम 5.30 बजे खेला जाएगा। मैच में जर्मनी से गोनजालो पीलैट ने 18वें, क्रिस्टोफर रूहर ने 27वें और मार्को मिल्टकाऊ ने 54वें मिनट में गोल किया। वहीं, भारत से हरमनप्रीत सिंह ने 7वें और सुखजीत सिंह ने 36वें मिनट में गोल किया था। जर्मनी और नीदरलैंड के बीच गोल्ड मेडल मैच 8 अगस्त को रात 10:30 बजे से खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News