फिटनेस के बाद वापसी: टेस्ट क्रिकेट में जल्द वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या -गौतम गंभीर

  • हार्दिक ने आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच खेला
  • खराब फीटनेस की वजह से टीम से बाहर
  • अपनी फिटनेस को लेकर पांड्या ने वीडियो जारी किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 13:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या काफी समय से खराब फीटनेस की वजह से टीम से बाहर है। उन्होंने भारत के लिए काफी कम टेस्ट मैच खेले है। उन्होंने 2018 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। हार्दिक ने अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच खेला था। ऐसे में टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर ने उनकी फिटनेस पर बात की है। गौतम गंभीर को भी आशा है कि वे जल्दी ही टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेगें। हालफिलहाल वे अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे है।

आपको बता दें हाल ही में हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया , साझा किए वीडियो में क्रिकेटर अपनी फीटनेस और एब्स के मामले में फिल्म इंडस्ट्री के एक्टरों को भी मात दे रहे है। शेअर किए घए वीडियो के अंत में दहाड़ते हुए क्रिकेटर पांड्या ने अपने 6-पैक एब्स भी दिखाए।

अगर हार्दिक के टेस्ट डेब्यू की बात करें तो उन्होंने अपना पहला टेस्ट डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ 2017 में किया था। एक साल में पांड्या ने 11 टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 532 रन बनाए है। वहीं बात करे उनकी गेंदबाज़ी की तो उन्होंने 17 विकेट लिए है। एक मैच के दौरान हार्दिक की कमर में चोट आ गई थी, उसके चलते उनके वर्क शेड्यूल को बदला गया था। वहीं चोट की वजह से उन्होंने अब तक 6 साल से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

गौतम गंभीर भारत के नए हैड कोच है। हैड कोच बनने के बाद उन्होंने टीम इंडिया में कई बदलाव किए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने और मशहूर बल्लेबाज़ विराट कोहली ने भी टी-20 फॉर्मेट से संन्यस ले लिया है। जिसके बाद हार्दिक को टी-20 फॉर्मेट का नया कप्तान बनाया गया। फिर उसके बाद फिटनेस की दिक्कतों के चलते सूर्यकुमार यादव को कुछ समय के लिए नया कप्तान बना दिया गया। भारत के कोच को भी लगता है कि वे जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। अगर उनकी फिटनेस जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाती है तो वे नवंबर में होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जल्द ही वापसी कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News